मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रदेश में जल्द नई खेल पर्यटन नीति लाने की तैयारी- जीतू पटवारी

By

Published : Feb 10, 2020, 5:00 PM IST

Updated : Feb 10, 2020, 5:24 PM IST

प्रदेश में नई खेल पर्यटन नीति लाने की तैयारी है, खेल मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि, अगर स्पोर्ट्स को पर्यटन से जोड़ दिया जाए तो प्रदेश खेल के मामले अव्वल हो सकता है.

Preparation for new sports tourism policy in the state soon
प्रदेश में खेल और पर्यटन को बढ़ावा देने की तैयारी

भोपाल। मध्यप्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही प्रदेश में एक नई खेल पर्यटन नीति आ सकती है, इसके बारे में खेल मंत्री जीतू पटवारी और पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने बात की. खेल मंत्री जीतू पटवारी ने इस बारे में कहा कि, आज पर्यटन का क्षेत्र बहुत बड़ा हो चुका है. इस बात को लेकर की आर्थिक गतिविधि बढ़े और विश्व का ध्यान मध्यप्रदेश की ओर आकर्षित हो, प्रदेश सरकार स्पोर्ट्स टूरिज्म नीति लाने की तैयारी में है.

प्रदेश में खेल और पर्यटन को बढ़ावा देने की तैयारी

जीतू पटवारी ने कहा कि, स्पोर्ट्स को अगर पर्यटन से जोड़ दिया जाए तो कई स्पोर्ट्स से जुड़े लोग पर्यटन के जरिए यहां आएंगे. मध्य प्रदेश में कई वाटर बॉडीज हैं. अगर यहां पर विश्व स्तर के अंतरराष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट होते हैं, तो इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. इसके साथ ही हमारी योजना है कि स्पोर्ट्स को हेल्थ से भी जोड़े. इसके लिए पर्यटन विभाग से बात चल रही है.

वहीं पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि, स्पेन और जर्मनी के ट्रैवल मार्ट में मध्य प्रदेश सरकार प्रतिनिधित्व करती है, उन्होंने बताया कि, वहां बर्सिलोना, जर्मनी की खेल एकेडमियों में पर्यटन से जोड़ा गया है, ताकि उससे खेल और पर्यटन को बढ़ावा मिले. इसी बात को मद्देनजर रखते हुए हमारा भी यही प्रयास है कि प्रदेश को भी पर्यटन से जोड़ा जाए, ताकि पर्यटन और खेल को बढ़ावा मिल सकें. जैसे आईफा मध्यप्रदेश में हो रहा है, वैसे ही इसके लिए कोशिश करेंगे, कि खेल का भी एक बहुत बड़ा इवेंट पर्यटन से जोड़ करके मध्यप्रदेश में आयोजित किया जा सके.

Last Updated : Feb 10, 2020, 5:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details