मध्य प्रदेश

madhya pradesh

13 जनवरी से शुरू होगी एमपी 10वीं-12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा

By

Published : Jan 9, 2020, 8:56 PM IST

राजधानी भोपाल में 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर शिक्षा विभाग ने शासकीय स्कूलों में दो बार प्री-बोर्ड परीक्षा आयोजित कराई जायेगी, ताकि छात्र-छात्राओं के रिजल्ट में बेहतर प्रदर्शन दिखे.

Pre-board examination of tenth and twelfth
दसवीं व बारहवीं की प्री-बोर्ड परीक्षा

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए अब 1 महीने का समय बचा है. शिक्षा विभाग इस वर्ष 100 प्रतिशत रिजल्ट लाने के तमाम प्रयास कर रहा है. इसी कड़ी में अब शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार प्रदेश के शासकीय स्कूलों में दो बार प्री-बोर्ड परीक्षा आयोजित कराई जायेगी. 13 जनवरी से 25 जनवरी तक प्री-बोर्ड परीक्षा आयोजित की जायेगी, जिसके बाद पैरेंटस मिटिंग का आयोजन किया जायेगा, जिसमें अभिभावकों को उनके बच्चों की कमियां बताई जायेगी.

दसवीं व बारहवीं की प्री-बोर्ड परीक्षा

जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया की बोर्ड परीक्षा का परिणाम बेहतर हो सके, इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा से पहले दो बार प्री-बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करवाएगी. पहली परीक्षा के बाद पेरेंट्स टीचर मीटिंग आयोजित की जाएगी, जिसमें विद्यार्थियों की कमियां उनके अभिभावकों को बताई जाएगी. प्रथम परीक्षा के परिणामों में जिन छात्रों का रिजल्ट कम रहेगा, उन पर ज्यादा फोकस किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details