मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाली के लिए पोस्टर अभियान 21 से

By

Published : Jun 19, 2020, 10:41 PM IST

पुरानी पेंशन योजना बहाली मोर्चा 21 जून को प्रदेशभर में एक अभियान चलाने जा रहा है, जिसमें पेंशन बहाली की मांग को लेकर पोस्टर बनाया जाएगा और उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया जाएगा.

Poster campaign on old pension system on 21 June in bhopal
पुरानी पेंशन व्यवस्था को लेकर पोस्टर अभियान 21 जून को

भोपाल। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन योजना बहाली मोर्चा के आव्हान पर मध्यप्रदेश के पेंशन विहीन कर्मचारी 21 जून को बैनर और पोस्टर के माध्यम से अपनी मांग सरकार के सामने रखेंगे. पुरानी पेंशन योजना बहाली संघ के अध्यक्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते इकट्ठे होकर प्रदर्शन करना संभव नहीं है. ऐसी स्थिति में सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे देश में इस प्रकार के कार्यक्रम किए जा रहे हैं ताकि पेंशन विहीन कर्मचारियों की मांगे लगातार सरकार और समाज के सामने लाई जा सके.

सोशल मीडिया पर पोस्टर अभियान

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन योजना बहाली मोर्चा के इस प्रदर्शन के तहत 21 जून को देश के सभी पेंशन विहीन कर्मचारी अपने ही घर पर रहकर पोस्टर या बैनर बनाएंगे और उसके साथ अपना फोटो के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे. पोस्टर की तस्वीरों को सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से वायरल किया जाएगा. सभी पदाधिकारियों ने पेंशन विहीन कर्मचारियों से इस कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है.

पुरानी पेंशन योजना बहाली संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेंद्र सिंह का कहना है, जनवरी 2004 के बाद पूरे हिंदुस्तान और मध्यप्रदेश में शासकीय सेवा में आए कर्मचारियों को पुरानी पेंशन और परिवार पेंशन की पात्रता नहीं है. पुरानी पेंशन की बहाली को मांग को लेकर प्रदेश के कर्मचारियों ने केंद्र और राज्य सरकारों का ध्यान आकर्षित करने के लिए कई प्रयास किए हैं. राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में 21 जून को पूरे प्रदेश में 2004 के बाद शासकीय सेवा में आए कर्मचारी पोस्टर अभियान चलाएंगे. इस अभियान के तहत सभी कर्मचारी अपने घरों में पोस्टर लगाएंगे. इन पोस्टरों पर पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग होगी. जिनकी तस्वीर खींचकर सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से केंद्र की सरकार और राज्य सरकार का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details