मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्याज के दाम में फिर लगी 'आग', विपक्ष ने कहा- सरकार को नहीं कोई चिंता

By

Published : Nov 27, 2019, 5:30 PM IST

मध्यप्रदेश में एक बार फिर प्याज के दामों ने रफ्तार पकड़ ली है. राजधानी भोपाल में तो प्याज ने शतक लगा दी है. विपक्ष ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए प्याज की बढ़ती कीमतों के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

Onion prices rise in Madhya Pradesh
मध्यप्रदेश में प्याज के दाम बढ़े

भोपाल। राजधानी भोपाल समेत राज्य के दूसरे जिलों में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं. मंडियों में बाजार में प्याज 100 रुपए के करीब पहुंच गया है. यही वजह है कि गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार के किचन से प्यास धीरे-धीरे गायब होती जा रही है. प्याज के बढ़ते दामों को लेकर विपक्ष में बैठी बीजेपी ने कमलनाथ सरकार को घेरा है, साथ ही बढ़ती हुई कीमतों के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

प्याज के दाम बढ़ने पर सियासत

मध्यप्रदेश के पूर्व जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, जब बीजेपी की सरकार थी तब प्याज के दाम कम हो गए थे. जब दाम बढ़े थे तो सरकार ने प्याज कम कीमतों पर बेची थी, लेकिन कमलनाथ सरकार को कुछ करना ही नहीं है. प्याज के बढ़ते दामों को लेकर सरकार का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है.

राजधानी भोपाल में जिला प्रशासन की तरफ से बढ़े प्याज की कीमतों के बाद अलग-अलग जगहों पर प्रशासन 50 रुपए किलो प्याज बेच रहा था. प्याज के दाम कम होने के बाद स्टॉल को बंद कर दिया गया, लेकिन एक बार फिर प्याज की कीमतों में बंपर बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. जिस पर सूबे की सियासत फिर से गरमाती नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details