मध्य प्रदेश

madhya pradesh

फेक मैसेज वायरल किया तो होगी कार्रवाई, पुलिस ने दी चेतावनी

By

Published : Apr 1, 2020, 10:49 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में कहर फैला हुआ हैं. साथ ही इस नाजुक दौर में कुछ ऐसे तत्व में जो फेक मैसेजेस वायरल कर रहे हैं जिसको लेकर भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने लोगों से इस तरह के मैसेज फॉरवर्ड ना करने की अपील की है.

police warned to take action against people who viral the fake messages in bhopal
फेक मैसेज वायरल करने वालों को पुलिस की चेतावनी

भोपाल। कोरोना वायरस को लेकर पहले से ही तनावग्रस्त लोगों को सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले फेक मैसेज और परेशान कर रहे हैं. कई शरारती तत्व समाज में सनसनी और भय पैदा करने वाले फेक मैसेजेस वायरल करने से बाज नहीं आ रहे हैं. भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने लोगों से मोबाइल पर आने वाली इस तरह के मैसेज फॉरवर्ड ना करने की अपील की है. साथ ही चेतावनी दी है कि यदि ऐसा कोई मैसेज वायरल किया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर लॉक डाउन की अवधि 30 अप्रैल तक करने का मैसेज वायरल हुआ था, जिसको लेकर केंद्र सरकार द्वारा स्पष्टीकरण जारी किया गया और कहा गया कि लॉक डाउन की अवधि बढ़ाने का कोई विचार नहीं है. इसी तरह कुछ शरारती तत्वों द्वारा दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज में शामिल मध्य प्रदेश और भोपाल के लोगों को लेकर फेक मैसेज वायरल किए जा रहे हैं. ऐसे मैसेज की जानकारी भोपाल पुलिस के अधिकारियों तक भी पहुंची है.

इसको लेकर पुलिस द्वारा कुछ लोगों को कड़ी चेतावनी दी गई है. भोपाल डीआईजी इरशाद वली के मुताबिक पूरे भोपाल में धारा 144 लगी हुई है. इसके अलावा डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट भी लागू हो गया है. इसलिए मैसेज की बिना सत्यता की जांच की है. उसे फॉरवर्ड भी ना करें. इस तरह के मैसेज फॉरवर्ड कर कई बार लोग अनजाने में अफवाह फैलाने वालों में शामिल हो जाते हैं. भोपाल डीआईजी के मुताबिक भोपाल पुलिस द्वारा सोशल मीडिया की लगातार निगरानी की जा रही है. कुछ लोग जानबूझकर इस तरह के फर्जी मैसेज वायरल कर रहे हैं. उन्होंने चेतावनी दी है कि ऐसे लोगों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी.भोपाल पुलिस ने आम लोगों से भी अपील की है कि तनाव के समय में सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले मैसेज पर यकीन कर उन्हें वायरल ना करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details