मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नए साल पर ड्रंक एंड ड्राइव करने वाले वाहन चालकों पर पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

भोपाल पुलिस ने नए साल के मौके पर ड्रंक एंड ड्राइव करने वाले लोगों पर चालानी कार्रवाई शुरू कर दी है.इस दौरान पुलिस ने 28 जगहों पर ब्रेथ एनालाइजर से वाहन चालकों पर कार्रवाई की.

By

Published : Dec 31, 2019, 3:59 AM IST

Updated : Dec 31, 2019, 7:26 AM IST

police-has-started-action
ड्रंक एंड ड्राइव करने वालों पर पुलिस की कार्रवाई

भोपाल। नए साल के मौके पर राजधानी भोपाल में कोई भी ड्रंक एंड ड्राइव ना करें इसको लेकर प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. जिसके चलते पुलिस ने ब्रेथ एनालाइजर शुरू कर दिया है. वहीं पुलिस ने 28 जगहों पर ब्रेथ एनालाइजर से वाहन चालकों पर शराब मापने की कार्रवाई की है.

ड्रंक एंड ड्राइव करने वालों पर पुलिस की कार्रवाई

भोपाल के बोर्ड ऑफिस पर भी पुलिस ने मुस्तैदी के साथ कार्रवाई शुरू की है. राजधानी पुलिस नए साल पर कोई ड्रंक एंड ड्राइव ना करें इसको लेकर लगातार सजग बनी हुई है. किसी भी तरह का कोई अवैध काम ना हो और ना ही कोई ड्रंकन ड्राइव करके गाड़ी चलाए.इस पर भी नजर रखे हुए है. वहीं पुलिस ने ब्रेथ एनालाइजर के मदद से बताया है कि किस तरह वह काम करता है.

पुलिस का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति एल्कोहलिक हो तो किस तरह से नाम लेने पर उसके अल्कोहलिक होने का पता चलता है. साथ ही उस व्यक्ति की पूरी डिटेल भी सामने आ जाती है. पुलिस का कहना है कि लोगों को अल्कोहल को लेकर जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है.

Last Updated : Dec 31, 2019, 7:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details