मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल नाव हादसाः पुलिस ने दोनों नाविकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर किया गिरफ्तार

By

Published : Sep 13, 2019, 1:05 PM IST

Updated : Sep 13, 2019, 1:36 PM IST

भोपाल नाव हादसे में निर्मल कुमार दास की शिकायत पर जहांगीराबाद पुलिस ने दोनों नाविकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

भोपाल नाव हादसा

भोपाल। शहर के खटलापुरा घाट पर गणेश विसर्जन के दौरान हुए हादसे में 11 लोगों की डूबने से मौत हो गई. जिसके चलते निर्मल कुमार दास की शिकायत पर पुलिस ने दो नाविकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर दोनों नाविकों को गिरफ्तार कर लिया है.

भोपाल नाव हादसे में दोनों नाविकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बता दें जहांगीराबाद थाना पुलिस ने शुरुआती जांच में खटलापुर घाट नाव हादसे में नाव चालक आकाश बाथम और चंगू बाथम को जिम्मेदार माना है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक दोनों नाविकों ने क्षमता से ज्यादा लोगों को नाव में बैठाया और जो लोग नाव में बैठे उनकी सुरक्षा के लिए नाविकों के पास कोई सुरक्षा इंतजाम नहीं थे. नाव में बैठने वाले किसी भी युवक ने लाइफ जैकेट भी नहीं पहनी थी.

फिलहाल जहांगीराबाद थाना पुलिस ने दोनों नाविकों के खिलाफ धारा 304 A के तहत गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया दोनों नाविकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कि गई थी. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुये दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही गणेश विसर्जन में नाव के उपयोग पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

Last Updated : Sep 13, 2019, 1:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details