मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 17, 2020, 4:50 PM IST

ETV Bharat / state

नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

भोपाल की कोहेफिजा पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जबकि गिरोह का सरगना तबरेज अभी भी फरार चल रहा है. फिलहाल पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर जांच शुरु कर दी है.

police-arrested-four-accused-for-producing-fake-currency
चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भोपाल। राजधानी भोपाल की कोहेफिजा पुलिस ने नकली नोट छापने वाले एक गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि गिरोह का मुख्य सरगना तबरेज अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस ने आरोपियों को पास से नकली नोट भी बरामद किए हैं. जबकि चारों को पुलिस ने जेल भेज दिया है.

चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि अंकित नाम का युवक जो प्रिंटर और फोटो कॉपी का काम करता था. वही अपनी मशीन से नोटों को प्रिंट करके निकालता था. उसके पास से हरे रंग का स्केच कलर व अन्य सामग्री थी. जिसका इस्तेमाल ये लोग नोट बनाने में करते थे. पुलिस ने बताया कि इस गिरोह के दो लोगों को पहले भी गिरफ्तार किया गया था. जिससे पूछताछ के बाद अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. इस बार पुलिस ने आरोपियों के पास से नकली 80 हजार के नोट बरामद किए हैं

पुलिस ने कहा कि गिरोह का मुख्य आरोपी तबरेज को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. पुलिस ने अभी तक इनके पास से लगभग 80 हजार के नकली नोट बरामद किए हैं वहीं एक स्कॉर्पियो गाड़ी भी जब्त की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details