मध्य प्रदेश

madhya pradesh

चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण पर PM मोदी और CM कमलनाथ ने इसरो को दी बधाई

By

Published : Jul 22, 2019, 6:08 PM IST

Updated : Jul 22, 2019, 6:32 PM IST

चंद्रयान-2 की सफलतापूर्वक लॉन्चिंग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ सहित तमाम राजनीतिक दिग्गजों ने टवीट कर इसरो को बधाई दी है.

पीएम मोदी और सीएम कमलनाथ ने दी बधाई

भोपाल। अंतरिक्ष की दुनिया में भारत ने इतिहास रचते हुए चंद्रयान-2 का सफल प्रक्षेपण किया है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने सोमवार को चंद्रयान-2 की सफलतापूर्वक लॉन्चिंग की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ सहित तमाम राजनीतिक दिग्गजों ने टवीट कर इसरो को बधाई दी है.


पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि चंद्रयान 2 अद्वितीय है, क्योंकि यह चंद्र क्षेत्र के दक्षिणी ध्रुव क्षेत्र पर अध्ययनों का पता लगाएगा और प्रदर्शन करेगा. जो किसी भी पिछले मिशन द्वारा खोजा और नमूना नहीं किया गया है. यह मिशन चंद्रमा के बारे में नया ज्ञान प्रदान करेगा.


वहीं पीएम मोदी ने दूसरे ट्वीट में कहा है कि भारत के लिए यह एक ऐतिहासिक क्षण है. चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण से आज पूरा देश गौरवान्वित है. पीएम मोदी ने कहा मैंने थोड़ी देर पहले ही इसके लॉन्च में निरंतर तन- मन से जुटे रहे वैज्ञानिकों से बात की और उन्हें पूरे देश की ओर से बधाई दी है.


वहीं सीएम कमलनाथ ने भी ट्वीट करके इसरों की इस सफलता पर बधाई दी है, उन्होंने लिखा है कि चंद्रयान-2 की सफलता के लिए इसरो के वैज्ञानिकों और देशवासियों को बधाई. वास्तव में एक ऐतिहासिक क्षण और संपूर्ण राष्ट्र बहुत गौरवान्वित है. यह हमारे अंतरिक्ष मिशन और वैज्ञानिकों के लिए एक शानदार कदम है.


पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा कि चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण से भारत गौरवान्वित है. दिन-रात परिश्रम करने वाले इसरो के निदेशक डॉ. के सिवन, मिशन डायरेक्टर रितु करिधाल, प्रोजेक्ट डायरेक्टर एम वनिथा और मिशन से जुड़े सभी सदस्यों को इस अभूतपूर्व सफलता के लिए बधाई. देश को अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है.


जबकि दूसरे ट्वीट में शिवराज सिंह ने कहा कि हर्ष, गर्व और सम्मान का एक और क्षण, मुझे विश्वास है कि स्वदेशी तकनीक से निर्मित चंद्रयान-2 की सफलता से हमारा भारत ज्ञान और खोज के क्षेत्र में नया इतिहास रचेगा. अब रूस, अमेरिका और चीन के साथ चांद की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग कराने वाला भारत भी चौथा देश बन जायेगा. बधाई, शुभकामनाएं.


कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने टवीट कर कहा कि श्रीहरिकोटा से चंद्रयान -2 के सफल प्रक्षेपण पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन, ISRO के सभी वैज्ञानिकों व देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.


बीजेपी मध्यप्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी ट्वीट कर कहा कि अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में भारत ने एक और ऐतिहासिक व अभूतपूर्व कदम चंद्रयान-2 के रूप में रख दिया है. 6 सितंबर को यह मिशन चांद के दक्षिणी ध्रुव पर कदम रखने वाला पहला देश बनेगा. सफल लांच के लिए इसरो और सभी भारतीय वैज्ञानिकों व देशवासियों को हार्दिक बधाई.

Last Updated : Jul 22, 2019, 6:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details