मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

PM आवास योजना का नाम बदलकर किया गया मुख्यमंत्री आवास योजना, बीजेपी ने जताई आपत्ति

नगर निगम के चुनाव नजदीक आते ही एक बार फिर से राजधानी में बैनर-पोस्टर की राजनीति शुरू हो गई है. राजधानी भोपाल के वार्ड 31 में किए गए मुख्यमंत्री आवास मिशन अधिकार पत्र का वितरण कार्यक्रम एक पोस्टर की वजह से ही विवादों में आ गया है.

By

Published : Sep 25, 2019, 1:16 PM IST

PM आवास योजना का नाम बदल दिया गया

भोपाल। राजधानी के तुलसी नगर स्थित चक्की चौराहे पर स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा आयोजित किया गया कार्यक्रम अब विवादों में फंस गया है. कार्यक्रम के लिए स्मार्ट सिटी कंपनी ने जो आमंत्रण पत्र जारी किए थे, उसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कार्यक्रम करने का उल्लेख किया गया था, लेकिन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आवास मिशन योजना की ब्रांडिंग कर दी गई.

राजधानी भोपाल में बैनर-पोस्टर की राजनीति शुरू


हालांकि हितग्राहियों को जो अधिकार पत्र दिए गए हैं, उसमें प्रधानमंत्री आवास योजना का ही जिक्र किया गया है, लेकिन उनमें मुख्यमंत्री कमलनाथ की फोटो लगा दी गई. इस मामले को लेकर नगर निगम अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान ने आपत्ति दर्ज कराई है. उन्होंने कहा है कि श्रेय लेने के लिए प्रधानमंत्री की योजना का नाम हटाकर मुख्यमंत्री आवास मिशन किया गया है, जो गलत है.

बीजेपी का आरोप है कि भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया था, जिसमें नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह, जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा और स्थानीय पार्षद के साथ कांग्रेसी नेता मौजूद थे. कार्यक्रम से पहले यहां पर प्रधानमंत्री आवास योजना का पोस्टर लगाया गया था, फिर अचानक ही उस पोस्टर को हटा दिया गया और उसकी जगह पर मुख्यमंत्री आवास मिशन शहरी अधिकार पत्र का वितरण नाम से पोस्टर लगा दिया गया.

कमलनाथ सरकार पर लगे आरोप

इस पोस्टर में प्रधानमंत्री कहीं नजर नहीं आ रहे थे, यही वजह रही कि बीजेपी ने नाराजगी जाहिर की है. सुरजीत सिंह चौहान का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना का कार्यक्रम पहले से प्रस्तावित किया गया था, जो आमंत्रण कार्ड बांटे गए हैं, उसमें भी प्रधानमंत्री आवास योजना का ही जिक्र किया गया है, लेकिन अचानक ही यहां पर उस बैनर को हटा दिया गया है और उसकी जगह पर मुख्यमंत्री को खुश करने के लिए मुख्यमंत्री आवास मिशन का पोस्टर लगाया गया है. सुरजीत सिंह चौहान का कहना है कि यह काम जिसने भी किया है, उसके द्वारा केवल कोरी वाहवाही लूटने का काम किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किए गए कार्य का श्रेय कांग्रेस की सरकार ले रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details