मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला हॉस्पिटल पहुंचे मंत्री आरिफ, प्रसूताओं को पौधे देकर बच्चों की तरह देखभाल करने की दी सलाह

'ग्रीन भोपाल- कूल भोपाल' अभियान के तहत गैस राहत मंत्री आरिफ अकील और भोपाल संभागयुक्त कल्पना श्रीवास्तव सुल्तानिया जनाना अस्पताल पहुंचे और प्रसूताओं का हाल जानकर उन्हें पौधे दिये.

By

Published : Jul 16, 2019, 9:03 PM IST

अस्पताल में मंत्री आरिफ अकील

भोपाल। शहर में चल रहे 'ग्रीन भोपाल- कूल भोपाल' अभियान के तहत गैस राहत मंत्री आरिफ अकील और भोपाल संभागयुक्त कल्पना श्रीवास्तव सुल्तानिया जनाना अस्पताल पहुंचे और मरीजों से मिलकर उनका हाल जाना वहीं प्रसूता वार्ड में महिलाओं को पौधे भी बांटे. इस दौरान उन्होंने वहां की व्यवस्थाओं और सुविधाओं का निरीक्षण भी किया.

महिला हॉस्पिटल पहुंचे मंत्री आरिफ


इस दौरान गैस राहत मंत्री ने मरीजों को एक- एक पौधा दिया और अपने नवजात के साथ उस पौधे की देखभाल और बच्चे की तरह परवरिश करने की सलाह भी दी. बच्चे के जन्म के साथ ही पौधरोपण करने से बच्चे का उस पौधे के साथ भावनात्मक रिश्ता बनेगा इसलिए अब से नवजात के जन्म पर हर सरकारी अस्पताल में एक पौधा दिया जाएगा.


इस दौरान अस्पताल परिसर में पौधारोपण भी किया गया. बता दें की संभागयुक्त और मुख्य वन संरक्षक के जरिये भोपाल शहर को फिर से हरा- भरा बनाने के मकसद से 'ग्रीन भोपाल- कूल भोपाल' अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत लोगों को पौधे दिए जा रहे हैं और उनका रोपण कर देखभाल के लिए सलाह भी दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details