मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राजगढ़ : पिपरिया वीरम भी कंटेनमेंट एरिया घोषित, जिला कलेक्टर ने जारी किए आदेश

By

Published : Jun 1, 2020, 4:03 PM IST

राजगढ़ जिले के पिपरिया वीरम को भी कंटेनमेंट क्षेत्र में तब्दील कर दिया गया है. पिपलिया वीरम के 288 घरों में रहने वाले 1538 लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. जिसमें अभी तक 10 लोगों के सैंपल लिए गए हैं.

Pipariya Veeram also declared as Containment Area of rajgarh
पिपरिया वीरम भी कंटेनमेंट एरिया घोषित

राजगढ़। जिले के बोड़ा के बाद पिपलिया वीरम को भी कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है. कलेक्टर ने जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए यह फैसला लिया है. इसके लिए कलेक्टर ने गाइडलाइन जारी करते हुए कई प्रतिबंध लगाए हैं.

देश में जहां कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. वहीं राजगढ़ जिले में भी कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. लॉकडाउन-3 तक जिले में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं था. हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है, जिसके चलते मरीजों की संख्या 10 हो गई है. जिसमें ना सिर्फ डॉक्टर बल्कि एक सब इंस्पेक्टर भी कोरोना वायरस से संक्रमित है.

बोड़ा में डॉक्टर के संक्रमित पाए जाने के बाद शहर को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया था, वहीं डॉक्टर के संपर्क में आए पिपलिया वीरम के एक संक्रमित मरीज के मिलने के बाद जिला कलेक्टर ने पिपलिया वीरम को भी कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है. बता दें कि पिपलिया वीरम के 288 घरों में रहने वाले 1538 लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. जिसमें अभी तक 10 लोगों के सैंपल लिए गए हैं.

कलेक्टर ने यह आदेश जारी किए

  1. कोविड-19 से संक्रमित के घर को एपी सेंटर घोषित करते हुए ग्राम पिपलिया वीरम को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया जाता है. इस क्षेत्र के समस्त घरों का सर्वे निर्धारित प्रपत्र में अनिवार्य किया जाएगा.
  2. संक्रमण की रोकथाम के लिए कंटेनमेंट एरिया के अंतर्गत पूर्ण रूप से आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. कंटेनमेंट एरिया के अंदर आना जाना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा.
  3. कंटेनमेंट जोन में स्थित सभी बैंक शाखा भी बंद रहेंगे.
  4. सभी कार्यकर्ता पीपीई प्रोटोकॉल का पालन करना सुनिश्चित करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details