मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अपनी मांगों को लेकर फार्मेसी यूनियन ने बनाया एसोसिएशन, जल्द कर सकते हैं हड़ताल

भोपाल में फार्मासिस्ट ने अपनी मांगों को लेकर एक एसोसिएशन बनाया है. जिसमें प्रदेश सरकार से मांग की है की अगर जल्द ही मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आंदोलन करेंगे.

By

Published : Dec 15, 2019, 5:46 PM IST

Pharmacist formed an association with their demands
फार्मेसी यूनियन ने बनाया एसोसिएशन

भोपाल। मध्य प्रदेश फार्मासिस्ट ने अपनी मांगों को लेकर एक इंडियन फार्मासिस्ट एसोसिएशन मध्य प्रदेश इकाई का गठन किया है. जिसमें प्रदेश के सारे फार्मासिस्ट संगठनों, प्रान्तीय फार्मासिस्ट असोसिएशन, मध्य प्रांत फार्मासिस्ट असोसिएशन और वेलफेयर एसोसिएशन जुड़े हुए हैं. साथ ही कहा है कि अगर मांग पूरी नहीं होती है तो प्रदेश में आन्दोलन करेंगे और इस बीच सभी मेडिकल स्टोर्स बंद रहेंगे.

फार्मेसी यूनियन ने बनाया एसोसिएशन

प्रमुख मांग है कि प्रदेश में लगातार जो फर्जी मेडिकल स्टोर खुल रहे हैं उस पर रोक लगे. इसके अलावा कई आर्थिक मुद्दे है, वेतन विसंगति दूर की जाएं, संविदा फार्मिसिस्ट को नियमित किया जाये और साथ ही कुछ ऐसे अस्पताल है जहां डॉक्टर की अनुपस्थिति में फार्मासिस्ट इलाज करते है. ऐसे में फार्मासिस्ट को अनुमति दी जाय कि वह मरीज का प्राथमिक उपचार कर सकें.

इस पर इंडियन फार्मर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अमर चौहान ने बताया कि मध्य प्रदेश में फार्मिसिस्ट के क्षेत्र में कई यूनियन अपनी मांगों को लेकर काम कर रहे थे. पर सरकार की तरफ से अब तक कोई मांगों को नहीं माना गया था. जिसके बाद सब मांगों को लेकर यह एसोसिएशन बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details