मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जनता चाहती है हबीबगंज स्टेशन अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर हो सांसद उदय प्रताप

होशंगाबाद से बीजेपी सांसद राव उदय प्रताप ने भी हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है. ईटीवी से खास बातचीत में भाजपा सांसद ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी राष्ट्र का गौरव हैं. और लोगों की भावना है कि हबीबगंज स्टेशन का नाम स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाना चाहिए और मुझे लगता है कि अब वह समय आ गया है कि जब इस स्टेशन का नाम वाजपेयी जी के नाम पर होना चाहिए.

By

Published : Nov 9, 2021, 7:10 PM IST

Updated : Nov 9, 2021, 7:40 PM IST

habibganj station
हबीबगंज स्टेशन

भोपाल।होशंगाबाद से बीजेपी सांसद राव उदय प्रताप ने भी हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है. ईटीवी से खास बातचीत में भाजपा सांसद ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी राष्ट्र का गौरव हैं. और लोगों की भावना है कि हबीबगंज स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाना चाहिए और मुझे लगता है कि अब वह समय आ गया है कि जब इस स्टेशन का नाम वाजपेयी जी के नाम पर होना चाहिए.

सांसद उदय प्रताप से खास बातचीत
'पीएम मोदी के नेतृत्व में देश उभरा है'
होशंगाबाद सांसद राव उदय प्रताप ने भोपाल में हो रहे जनजातीय सम्मेलन पर कहा कि जब जब हमारे गौरवशाली प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश की धरती पर आए हैं, प्रदेशवासियों को बहुत लाभ हुआ है. और खास बात यह रही कि कोविड-19 महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था को पीएम ने सुदृढ़ बनाए रखा, ऐसे में जब परिस्थितियां देश में अनुकूल हुई तो उन्होनें पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दामों पर ब्रेक लगाया, टैक्स कम किया और साथ ही बीजेपी शासित राज्यों को भी निर्देश दिया कि वह पेट्रोल-डीजल पर टैक्स घटाएं. जिसके चलते इनके दामों में कमी आई है. और मुझे लगता है पीएम के नेतृत्व मे कोई देश यदि उभर के आया है , तो वो भारत ही है.

युद्ध स्तर पर हो रही पीएम मोदी के स्वागत की तैयारियां, वैकल्पिक मार्ग की तलाश में जिला प्रशासन

लगातार जनता से जुड़े रहते हैं भाजपा कार्यकर्ता
बीजेपी सांसद मानते हैं कि बीजेपी कभी भी चुनाव की तैयारी नहीं करती बल्कि उसके कार्यकर्ता लगातार जनता से जुड़े रहते हैं और मैदान में काम करते रहते हैं. पार्टी के निर्देशों पर जनप्रतिनिधि काम करता है,सरकार की योजनाएं आम जनता तक पहुंचे यही हमारा लक्ष्य है. इसी वजह से मैं दावा करता हूं कि 2023-24 के चुनाव में बीजेपी एक बार फिर ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी.

हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलने की सिफारिश
आपको बता दें कि हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलने की मांग पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रभात झा ने सबसे पहले की थी. उसके बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ने भी पत्र लिखा और अब पूर्व मंत्री जयभान सिंह के साथ-साथ बीजेपी सांसद राव उदय प्रताप ने भी कहा कि हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलना चाहिए. दरअसल हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलने को लेकर प्रस्ताव भी राज्यसभा में दिया गया है, इसके साथ ही मध्य प्रदेश सरकार भी अपना प्रपोजल भेज चुकी है, हालांकि स्टेशन का नाम गृह मंत्रालय बदलेगा. अब सबको इंतजार है कि 15 नवंबर को जब प्रधानमंत्री भोपाल आएंगे तो क्या वे स्टेशन का नाम बदलने की घोषणा करेंगे.

Last Updated : Nov 9, 2021, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details