मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जलभराव की समस्या से जूझ रहे लोगों का फूटा गुस्सा, पानी में बैठकर किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Dec 15, 2019, 1:14 PM IST

भोपाल के कोलार क्षेत्र में जलभराव की समस्या से जूझ रहे लोगों ने सड़क पर जमा पानी में बैठकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने जनप्रतिनिधियों पर उपेक्षा करने का आरोप लगाया है.

people-sitting-on-the-streets-in-the-water-in-bhopal
पानी में बैठकर प्रदर्शन करते लोग

भोपाल | शहर के कोलार इलाके को भले ही 5 वर्ष पहले नगर निगम में शामिल कर लिया गया हो, लेकिन अभी भी लोगों का समस्याएं खत्म नहीं हुई है. सड़क पर भरे पानी में बैठकर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. गुरुवार को हुई बेमौसम बारिश से कोलार के ओम नगर की सड़कों पर पानी भर गया. जलभराव की समस्या से लोगों का निकलना दूभर हो गया. कई बार निगम प्रशासन से शिकायत करने के बाद भी जब समस्या का हल नहीं हो पाया, तो स्थानीय लोगों ने सड़क पर भरे पानी में बैठकर अपना विरोध दर्ज करवाया.

सड़क पर भरे पानी में धरने पर बैठे लोग

रोज होता इन्हीं समस्याओं से सामना

कोलार क्षेत्र के ओम नगर में रहने वाले रहवासियों को अक्सर इसी तरह की समस्या से दो-चार होना पड़ता है. यहां पर अक्सर बारिश और नाले का पानी इसी तरह सड़क पर भर जाता है. क्षेत्र का ये मुख्य मार्ग है. जिससे रोज लोगों को आना-जाना होता है. ओम नगर में रहने वाले योगेश का कहना है कि इस सड़क पर अक्सर ऐसी ही स्थिति बनती रहती है. कभी बारिश का पानी भर जाता है, तो कभी नाले का पानी. नगर निगम प्रशासन से इस समस्या को लेकर कई बार बात की गई है, लेकिन आज तक इसका कोई भी स्थाई हल नहीं निकाला गया है. उन्होंने बताया कि, वे लोग इस क्षेत्र में करीब 22 वर्षों से रह रहे हैं, लेकिन इन 22 वर्षों में यहां का विकास नहीं हुआ है. जनप्रतिनिधि केवल चुनाव के समय ही नजर आते हैं. जब उन्हें वोट चाहिए होता है, उसके बाद वे यहां पर पलट कर नहीं आते. सड़क पर पानी भरने की स्थिति में बच्चे स्कूल नहीं जा पाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details