मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लोगों ने Mobile unit से कराई Corona probe, भोपाल में 18 निकले रिपोर्ट पॉजिटिव

By

Published : May 21, 2021, 12:43 PM IST

भोपाल में 35 मोबाइल यूनिट गली मोहल्ले तक पहुंची और अनाउंसमेंट किया. मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि कोरोना जांच के लिए यहां शिविर लगाए, जहां बड़ी संख्या में लोग टेस्ट करवाने पहुंचे है.

Medical Education Minister Vishwas Sarang
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग

भोपाल। गुरुवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने मोबाइल यूनिट से भोपाल और आसपास के सटे हुए ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना टेस्ट कराने के लिए महा अभियान शुरू किया था. इसके बाद दिन भर में 7600 लोगों ने टेस्ट कराया गया. भोपाल में 35 मोबाइल यूनिट गली मोहल्ले तक पहुंची और अनाउंसमेंट किया. मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि कोरोना जांच के लिए यहां शिविर लगाए, जहां बड़ी संख्या में लोग टेस्ट करवाने पहुंचे, अपने घरों के पास शिविर लगने से लोगों को कोरोना की जांच करवाने में बड़ी राहत मिली है. परिवार सहित लोग यहां पहुंचे और जांच करवाई.

Dhar: पुलिस चौकी पर पथराव, एसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

3 दिन चलेगा अभियान

मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि गुरुवार से शुरू हुआ मोबाइल टेस्ट यूनिट से कोरोना की जांच का यह अभियान शनिवार तक चलने वाला है. इसके लिए शासन ने नगर निगम और चिकित्सा विभाग को जिम्मेदारी सौंपी है. प्रशासन द्वारा भोपाल के 80 वार्डों में अलग-अलग शिविर लगाए जा रहे हैं. मोबाइल यूनिट की टीम के पास कोरोना के टेस्टिंग की सभी व्यवस्थाएं मौजूद हैं. इसके साथ ही सभी को मेडिकल किट भी दी जा रही है.

दिन भर में हुई 1555 लोगों की सैंपलिंग

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग

कोरोना टेस्ट के महा अभियान के दौरान भोपाल क्षेत्र में मोबाइल यूनिट से 7600 सैंपल लिए गए, साथ ही रूटीन चेकअप के दौरान 6045 लोगों की कोरोना सैंपलिंग हुई. इनमें शहर के 19 जॉन में 76 स्थानों पर 555 लोगों ने जांच कराई. भोपाल के आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में रैपिड एंटीजन सेंपलिंग के लिए 1000 टेस्ट किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details