मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शासकीय स्कूलों में हुई पेरेंट्स टीचर मीटिंग, प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी हुई शामिल

By

Published : Jan 11, 2020, 5:35 PM IST

भोपाल के शासकीय स्कूल में पेरेंट्स टीचर मीट का आयोजन किया. जिसमें स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी पहुंची. जिन्होनें स्कूल का निरीक्षण भी किया.

Parent teacher meeting was held in all government schools of Bhopal
शासकीय स्कूलों में हुई पेरेंट्स टीचर मीटिंग

भोपाल। प्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए शासकीय स्कूल में पेरेंट्स टीचर मीट का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में शहर के जहांगीराबाद के उच्चतर माध्यमिक कन्या शाला में पैरंट्स टीचर मीटिंग का आयोजन किया गया. इस मौके पर स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी पहुंची. वही लोक शिक्षण संचनालय कुी आयुक्त जयश्री कियावत और जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना पहुंचे. इस दौरान रश्मि अरुण शमी ने स्कूल का निरीक्षण किया.

शासकीय स्कूलों में हुई पेरेंट्स टीचर मीटिंग

माध्यमिक शिक्षा मंडल की आयोजित 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा के नतीजों को बेहतर करने के लिए प्रदेशभर में पेरेंट्स टीचर मीट का आयोजन किया गया. इस मौके पर स्कूलों में बड़ी संख्या में छात्रों के अभिभावक पहुंचे और अपने बच्चों की कमियां जानी.

पीएस रश्मि अरुण शमी ने सभी अभिभावकों को बच्चों के साथ कम्युनिकेशन बनाए रखने के लिए कहा. उन्होंने कहा मध्य प्रदेश का रिजल्ट बेहतर हो सके इसके लिए शिक्षा विभाग लगातार प्रयास कर रहा है लेकिन जरूरी है कि बच्चों के अभिभावक भी उन पर उतना ही ध्यान दें जिससे शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार आ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details