मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 18, 2023, 5:21 PM IST

Updated : Sep 18, 2023, 5:42 PM IST

ETV Bharat / state

MP Election 2023 में अब पाकिस्तान की एंट्री, भाजपा ने कांग्रेस के चुनावी गीत को बताया पाक की पीटीआई पार्टी के थीम साॅग की चोरी

Pakistan Entry in MP Election 2023:मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब पाकिस्तान की भी एंट्री हो गई है. भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख आशीष अग्रवाल ने कांग्रेस के गीत को पाकिस्तान की पीटीआई पार्टी के थीम साॅग की चोरी करार दिया है.

MP Election 2023
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 का शोर धीरे-धीरे जोर पकड़ रहा है. भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे पर हमलावर होते नजर आने लगे हैं. इसी कड़ी में भाजपा ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है और इस हमले से मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब पाकिस्तान की भी एंट्री हो गई है. भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस पार्टी ने जो वीडियो गीत जारी किया है वो पाकिस्तान की पीटीआई पार्टी (Pakistan Tehreek e Insaf party) के थीम साॅग की चोरी है.

भाजपा के मीडिया विभाग का 'एक्स' पर पोस्ट:भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख आशीष अग्रवाल ने 'एक्स' पर पोस्ट में कहा कि "जो आतंकवादियों को 'जी' लगाते हों, तारीफ के कसीदे पढ़ते हों, जिनका जिन्ना प्रेम झलकता हो, उनसे और उम्मीद भी क्या की जा सकती है. देखिए, कांग्रेस का पाकिस्तान प्रेम, एमपी में चुराया पीटीआई का थीम साॅग." पीटीआई के प्रमुख पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान हैं. अग्रवाल ने उस थीम साॅग को भी साझा किया और उसके साथ कांग्रेस के गीत की लाइन भी.

उधर, मध्य प्रदेश भाजपा इकाई के सचिव राहुल कोठारी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हाल ही में अपनी जन आक्रोश यात्रा के लिए जो गीत "चलो चलो...कांग्रेस के संग चलो" जारी किया है वो "चलो, चलो इमरान के साथ" की नकल की है, जो कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ का थीम गीत है. उन्होंने 'एक्स' पर पोस्ट में कहा कि "अभी तक पाकिस्तान के नारे लगाने वालों को कांग्रेस अपना लेती थी, अब तो पाकिस्तान के संगीत को भी अपनाने लगी."

कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार:कांग्रेस ने पलटवार करते हुए दावा किया कि "पाकिस्तानी पार्टी के गाने की नकल हरियाणा की भाजपा सरकार में उप मुख्यमंत्री रहे दुष्यंत चौटाला ने की थी और इसी तरह राजस्थान में भी (चुनाव प्रचार के लिए) नकल की गई थी." मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने 'एक्स' पर पोस्ट में कहा कि " कांग्रेस के प्रचार अभियान के मात्र एक गीत से ही बौखलाए भाजपाई...!! बात उस पाकिस्तान की कर रहे हैं जिसके मुखिया अपने शपथ समारोह में पाक PM को आमंत्रित करते हैं ? बिन बुलाए बिरियानी खाने जाते हैं, जिन्ना की मजार पर फूल पेश करते हैं ? पाक के नाम का दुरुपयोग कर चुनावी लाभ के लिए हमारे सैनिकों की शहीदी करवाते हैं ? "

केके मिश्रा ने आगे लिखा कि " जिसके भाजपाई पदाधिकारी, DRDO में पदस्थ पाक खुफिया एजेंसी ISI की जासूसी करते हुए गिरफ्तार होते हैं ? हैदराबाद में जिनके विधायक खुद पाकिस्तान की नकल पर अपना प्रचार गाना सार्वजनिक करते हैं, राजस्थान में भी इसी तर्ज वाला गान आपके प्रचार अभियान का हिस्सा रहा, वे किस गंदे चेहरे से आरोप कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं ? जल्दबाजी में कुछ कहने के पाले अपनी पार्टी और नेताओं का चरित्र देख लिया कीजिए,गर्म- गर्म पीने से अपनी ही ज़ुबान जला लेना इन पाखंडियों की आदत में शुमार है.....!!"

ये भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा 19 सितंबर से सात स्थानों से निकलने वाली है. इसके लिए कांग्रेस ने 17 सितंबर को "चलो, चलो..." गीत लॉन्च किया था. कांग्रेस की यह यात्रा भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और दलितों के खिलाफ अपराध जैसे विभिन्न मुद्दों को उजागर करने के लिए 15 दिनों में मध्य प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में 11,400 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. बता दें कि इस साल नवंबर में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं.

Last Updated : Sep 18, 2023, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details