मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व सीएम कमलनाथ के चचेरे भाई और भाभी की हत्या मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के चचेरे भाई और भाभी की हत्या कर लूटपाट करने के मामले में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गिरफ्तार किया और उसके अन्य साथियों की पुलिस तलाश कर रही है.

By

Published : Feb 8, 2021, 12:19 AM IST

Arrested accused
गिरफ्तार आरोपी

भोपाल/ग्रेटर नोएडा:मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भाई और भाभी की हत्या बदमाशों द्वारा की गई थी. यह हत्या हाई प्रोफाइल होने के चलते पुलिस के लिए एक चुनौती बनकर सामने आ आई. जिसमें पुलिस ने मामले की जांच करते हुए एक आरोपी को मुखबिर की सूचना पर पकड़ा.

हत्या मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

दो फरार आरोपियों की तलाश जारी

अन्य आरोपियों के संबंध में पकड़े गए आरोपी ने बताया गया. जिस पर पुलिस ने थाना क्षेत्र के एटीएस के पास चेकिंग अभियान चलाया और बाइक पर जा रहे घटना से संबंधित बदमाशों को जब पुलिस ने रुकने का इशारा किया, तो बदमाशों ने पुलिस को देखकर उनके ऊपर जानलेवा हमला किया. पुलिस पार्टी ने जवाबी कार्रवाई की, तो एक बदमाश को गोली लगी. वहीं दो अन्य मौके से फरार हो गए, जिनकी पुलिस तलाशी जारी है.

72 घंटे के अंदर गिरफ्तारी

थाना बीटा-2 थाने की पुलिस टीम ने दोहरे हत्या कांड का 72 घंटे के अंदर सफल अनावरण दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया हैं. जिसमें 1 अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ के दौरान घायल अवस्था में गिरफ्तार हुआ. इसके कब्जे से बैंक की पासबुक, चैकबुक, आईडी, 13 हजार रूपये नकद और अवैध शस्त्र आदि बरामद हुए.

लूट के उद्देश्य से घटना को दिया था अंजाम

अभियुक्त देव शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर अन्य तीनों वांछित अभियुक्त विशन भदौरिया, रोहित और सुभाष की तलाश में सूचना के आधार पर ATS टीम ने गोल चक्कर के पास पहुंचकर तीनों अभियुक्तों की घेरा बंदी की, तो तीनों बदमाश बाइक छोड़कर भागने लगे और पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी. जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी और दो बदमाश भागने में कामयाब रहे. पकड़े गये घायल बदमाश ने अपना नाम विशन सिंह, जोकि मध्य प्रदेश का निवासी है. मौके से फरार हुए साथियों के नाम इसने रोहित, जोकि अलीगढ़ का रहने वाला है और सुभाष जोकि उत्तर प्रदेश का निवासी है. इस प्रकार घटना में कुल चार अभियुक्त संलिप्त थे, जिन्होने लूट के उद्देश्य से घटना को अंजाम दिया था.

50 हजार का इनाम पुलिस को मिलेगा

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश सिंह ने बताया कि दो दिन पूर्व थाना बीटा -2 क्षेत्र के अल्फा- 2 में रहने वाले नरेंद्र नाथ और उनकी पत्नी सुमन नाथ की हत्या कर उनके घर में लूटपाट की गई थी. ये दोनों मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के चचेरे भाई और भाभी थे. इस दोहरे हत्याकांड की सूचना मिलते ही गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर समेत सभी आला अधिकारी फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे. वहीं गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुलिस आयुक्त गौतमबुद्ध नगर द्वारा 50 हजार रूपये के नकद इनाम देने की घोषणा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details