मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शुरु हुआ खराब हुई फसलों का सर्वे, किसानों को लगी मुआवजे की आस

By

Published : Sep 7, 2020, 6:54 PM IST

बैरसिया के कई गांवों में अतिवर्षा और पीले मोजेक से खराब हुई फसलों का अब सर्वे शुरु हो गया है. बैरसिया तहसील के कई गांवों के किसानों की फसल का सर्वे किया गया, इस दौरान प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे और किसानों के खेतों पर जाकर उनकी सोयाबीन फसल की क्षती पर उनसे चर्चा की.

Bhopal News
Bhopal News

भोपाल।बैरसिया तहसील में कई गांव के किसानों की सोयाबीन की फसल अतिवर्षा और पीले मोजेक के कारण खराब हो रही है. जिसके चलते किसान लगातार तहसील में शिकायत कर रहे हैं. इसी के चलते बैरसिया प्रशासन की टीम अब गांव-गांव जाकर फसलों का सर्वे शुरु कर दिया है.

जो गांव हलाली डैम के किनारे स्थित है, उनमें बारिश पानी भर जाता है, वहीं इन गांव के किसान अपनी सोयाबीन की फसल में पीला मोजेक रोग हो जाने के कारण भी परेशान है. बता दें, पीला मोजेक और अति वर्षा के कारण फसल खराब होने के चलते आज बैरसिया के दो दर्जन से ज्यादा किसानों ने भोपाल बैरसिया रोड स्थित सोनकच्छ गांव पर रोड को जाम करने की तैयारी की थी, किसान अपनी फसल का सर्वे नहीं होने के कारण नाराज थे, जिसके बाद उन्होंने आज भोपाल बैरसिया रोड पर चक्का जाम लगाने की बात कही थी, लेकिन उससे पहले ही प्रशासन की टीम गांव में पहुंच गई और किसानों ने अपना चक्का जाम खत्म कर दिया.

एसडीएम बैरसिया राजीव नंदन श्रीवास्तव ने बताया कि बैरसिया तहसील के कई गांव में अतिवर्षा और पीले मोजे के कारण सोयाबीन की फसल खराब हो गई है, जिसके चलते किसान लगातार हमारे पास अपनी शिकायत लेकर आ रहे थे. जिस पर पिछले कई दिनों से किसानों के खेतों पर जाकर उनकी सोयाबीन की फसल का निरीक्षण कर रहे हैं, आज भी तहसील के लगभग आधा दर्जन गांव का दौरा कर किसानों की फसल का सर्वे किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details