मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्यप्रदेश में 111 पहुंची कोरोना वायरस मरीजों की संख्या, इंदौर का सबसे बुरा हाल

By

Published : Apr 2, 2020, 11:19 PM IST

एमपी में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 111 हो गई है. दिल्ली से आई जमातों के 67 सैंपल में से 4 सैंपल पॉजिटिव निकले हैं. इस तरह भोपाल में अब कुल 8 पॉजिटिव केस हो गए हैं. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बढ़ते खतरे को लेकर शुक्रवार को सभी धर्म गुरुओं से बात करेंगे.

Number of Nobel Corona Virus patients increased to 111 in Madhya Pradesh
एमपी में 111 हुई नोबेल कोरोना वायरस मरीजों की संख्या

भोपाल। प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता चला जा रहा है. संक्रमण से पीड़ित लोगों की संख्या का शतक पूरा हो गया है और यह संख्या अब 111 पर पहुंच गई है. इस संक्रमण की वजह से प्रदेश में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है और एक मरीज की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. दिल्ली से आई जामतों के 67 सैंपल में से 4 सैंपल पॉजिटिव निकले हैं. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बढ़ते खतरे को लेकर शुक्रवार को सभी धर्म गुरुओं से बात करेंगे.

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 लोगों की मौत आज सुबह ही हुई है. यह दोनों ही मरीज उम्र दराज थे और इन्हें अन्य बीमारियां भी थी, एक मरीज की हालत गंभीर बनी हुई है लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार मरीज के ऊपर निगरानी कर रही है.

स्वास्थ्य विभाग को पूरी उम्मीद है कि यह अपनी गंभीर स्थिति से जल्द बाहर आ सकते हैं. इसके अलावा 30 मरीज ऐसे हैं जिनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है, हमें उम्मीद है कि इन मरीजों का अगला टेस्ट जैसे ही नेगेटिव आता है. इन्हें जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा बाकी सभी मरीज इससे बने हुए हैं.

होम क्वारंटाइन किए गए लोगों को घरों से सीधे संवाद करने हेतु प्रत्येक जिले में विष फाउंडेशन की तकनीक सहायता से टेलीमेडिसिन केंद्र की स्थापना की गई है. वीडियो कॉलिंग के माध्यम से व्यक्ति सीधे टेलीमेडिसिन केंद्रों के चिकित्सक से संवाद स्थापित कर सकते हैं.

सीएम बनाए हुए हैं स्थिति पर नजर

प्रदेश में नोबेल कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए सर्वोच्च स्तर पर लगातार समीक्षा की जा रही है. मुख्यमंत्री रोजाना इस कार्य में लगे हुए संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक कर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं. इसके अतिरिक्त कलेक्टर,पुलिस अधीक्षक एवं स्वास्थ्य विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से स्थिति की जानकारी भी ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details