मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रदेश में सुख-शांति के लिए , NSUI ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

By

Published : Aug 4, 2020, 3:39 PM IST

राम मंदिर भूमि पूजन के पहले देशभर में इसका जश्न मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ किया, तो वहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी भोपाल के मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ किया.

recite Sunderkand
हनुमान चालीसा का पाठ

भोपाल।अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के पहले कांग्रेस पार्टी हनुमान चालीसा का पाठ करा रही है. इसी उपलक्ष्य में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने आवास पर जहां हनुमान चालीसा का पाठ किया, तो वहीं एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने भी भोपाल के दस नंबर मार्केट में हनुमान चालीसा का पाठ किया और प्रदेश में सुख-शांति की कामना की.

हनुमान चालीसा का पाठ

पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन होगा, जिसकी भव्य तैयारियां अयोध्या में की जा रही है. वहीं राम मंदिर भूमि पूजन के पहले देशभर में इसका जश्न मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ किया तो वहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी भोपाल के मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ किया.

एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने बताया कि हनुमान मंदिर में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया, साथ ही प्रदेश के किसानों की उन्नति और खुशहाली के लिए प्रदेश में अच्छी बारिश की भी कामना की. वहीं प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी शिक्षा और उन्नति की कामना की गई.

कार्यकर्ताओं ने बताया कि संकट मोचन हनुमान से कोरोना महामारी से देश और प्रदेश वासियों की रक्षा करने की प्रार्थना की है. साथ ही इस भीषण महामारी के प्रकोप को हरण करने और उसका विनाश कर प्रदेश और शहर की रौनक दोबारा लौटाने की कामना की है. इस दौरान सभी कार्यकर्ताओं ने संकट मोचन हनुमान की भक्ति और भजन किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details