मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शिक्षा माफियाओं के खिलाफ NSUI खोलेगा मोर्चा, सीएम कमलनाथ से करेगा ये सिफारिश

प्रदेश में शिक्षा माफियाओं के खिलाफ एनएसयूआई ने मोर्चा खोल दिया है. प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश में पिछले 15 सालों में भाजपा की सरकार में शिक्षा माफियाओं का गढ़ बन चुका है, जिसे हटाने के लिए एनएसयूआई अपने स्तर पर कार्य कर रहा है और जल्द से जल्द शिक्षा माफियाओं को उखाड़ फेंकेगा.

By

Published : Feb 6, 2020, 4:32 PM IST

NSUI will open front against education mafias
शिक्षा माफियाओं के खिलाफ NSUI खोलेगा मोर्चा

भोपाल।एनएसयूआई ने शिक्षा माफियाओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. एनएसयूआई ने प्रेस वार्ता कर बताया कि शिक्षा माफियाओं के खिलाफ अब एनएसयूआई प्रदेश भर में अभियान चलाएगा. एनएसयूआई के प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने बताया कि एनएसयूआई ने हमेशा छात्र छात्राओं व उनके पालकों के अधिकारों को लेकर प्रदेश में शिक्षा माफियाओं से लड़ाई लड़ी है.

शिक्षा माफियाओं के खिलाफ NSUI खोलेगा मोर्चा


विवेक त्रिपाठी ने कहा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है तो एनएसयूआई का नैतिक कर्तव्य है कि शासन प्रशासन स्तर पर शिक्षा माफियाओं को नेस्तनाबूद करेंगे. उन्होंने बताया कि प्रदेश में कई ऐसे स्कूल हैं, जो डोनेशन के नाम पर अभिभावकों से एक-एक लाख रुपये ऐंठते हैं. वहीं कॉलेजों में भी फर्जी डिग्री वाले प्रोफेसर की कमी नहीं है.


बीजेपी पर एनएसयूआई ने लगाए आरोप
विवेक त्रिपाठी ने कहा कि पिछले 15 सालों में भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश को शिक्षा माफियाओं का गढ़ बना दिया है. आज स्कूल में कॉलेज में सभी शैक्षणिक संस्थानों में भ्रष्टाचार खुलेआम हो रहा है, जिसे रोकने के लिए एनएसयूआई एक कमेटी बनाकर मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा करेगी.


शैक्षणिक संस्थानों में चलेगा 'शुद्ध के लिए युद्ध'
विवेक त्रिपाठी ने बताया कि प्रदेश में शिक्षा के सात विभाग हैं, एनएसयूआई मुख्यमंत्री से चर्चा कर इन सातों विभागों के मंत्रियों, मुख्य सचिव को लेकर एक कमेटी के गठन करने का प्रस्ताव रखेगी, जिसके अध्यक्ष मुख्यमंत्री कमलनाथ होंगे. जिस तरह सरकार प्रदेश में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चला रही है ठीक उसी तरह एनएसयूआई भी शैक्षणिक संस्थानों में शुद्ब के लिए युद्ध अभियान चलाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details