मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अब 30 सितंबर तक हो सकेंगे रेगुलर एडमिशन, ऑनलाइन शुरू होगा सत्र

By

Published : Aug 29, 2020, 3:22 PM IST

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने आदेश जारी करते हुए बोर्ड से जुड़े सरकारी और निजी स्कूलों के लिए 30 सितंबर तक रेगुलर एडमिशन की डेट बढ़ाने का फैसला लिया है.

Board of Secondary Education Bhopal
माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल

भोपाल।एमपी बोर्ड से जुड़े सरकारी और निजी स्कूलों में अब 30 सितंबर तक रेगुलर एडमिशन हो सकेंगे. इसको लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आदेश जारी कर दिए हैं. कोरोना महामारी के चलते स्कूल शिक्षा विभाग ने हाईकोर्ट में गुहार लगाकर एडमिशन की डेट आगे बढ़ाने की मांग की थी, उसके बाद हाईकोर्ट ने विभाग को राहत देते हुए एडमिशन की तारीख बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी है.

बोर्ड ने जारी किया नोटिस

कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश के सभी स्कूल बंद हैं. स्कूलों को खोलने की अनुमति अब तक नहीं मिली, ऐसे में छात्रों का नया सत्र भी ऑनलाइन ही शुरू किया गया है. कोरोना संक्रमण के कारण स्कूलों में एडमिशन भी नहीं आ पाए है. प्रदेश में शासकीय स्कूलों में एडमिशन 12 अगस्त तक पूर्ण कर लिए गए थे, लेकिन संक्रमण के कारण कई छात्रों एडमिशन के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं. ऐसे में स्कूल शिक्षा विभाग ने हाईकोर्ट को पत्र लिखकर स्कूलों में एडमिशन की तारीख बढ़ाने की मांग की थी, जिसको लेकर हाईकोर्ट ने विभाग को राहत देते हुए स्कूलों में प्रवेश की डेट बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी है. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एडमिशन को लेकर आदेश जारी कर दिए हैं. छात्र एमपी बोर्ड की वेबसाइट पर भी आवेदन कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details