मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 24, 2020, 12:56 PM IST

Updated : Mar 24, 2020, 1:15 PM IST

ETV Bharat / state

इकबाल सिंह बैस बने मध्यप्रदेश के नए मुख्य सचिव, CM के पसंदीदा अफसरों में हैं शामिल

शिवराज सिंह चौहान द्वारा मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद प्रशासनिक स्तर पर बड़े बदलाव हुए हैं. इकबाल सिंह बैस को मुख्य सचिव बनाया गया है.

Iqbal Singh Bais will be the Chief Secretary in Madhya Pradesh
मध्यप्रदेश में अब इकबाल सिंह बैस होंगे मुख्य सचिव

भोपाल।मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान द्वारा मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद प्रशासनिक स्तर पर बड़े बदलाव हुए हैं. एसआर मोहंती का कार्यकाल खत्म होने के पहले प्रभारी मुख्य सचिव बनाए गए एमगोपाल रेड्डी के स्थान पर 1985 बैच के आईएएस अधिकारी इकबाल सिंह बैस को मुख्य सचिव बनाया गया है. सरकार ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं. इकबाल सिंह बैस मध्यप्रदेश राजस्व मंडल के अध्यक्ष के तौर पर ग्वालियर में पदस्थ थे. एम गोपाल रेड्डी सिर्फ 9 दिन ही मुख्य सचिव रह पाए.

मध्यप्रदेश में अब इकबाल सिंह बैस होंगे मुख्य सचिव

गोपाल रेड्डी बतौर प्रभारी मुख्य सचिव रहे थे. एसआर मोहंती के 31 मार्च को रिटायर्ड होने के पहले जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव गोपाल रेड्डी को अगले मुख्य सचिव बनाने के आदेश 5 मार्च को जारी हो गए थे. इसके बाद से उन्होंने बतौर ओएसडी काम शुरू कर दिया था.

1 अप्रैल को वो मुख्य सचिव का कार्यभार संभाल पाते उसके पहले ही मध्यप्रदेश में हुए सत्ता बदलाव के बाद प्रशासनिक स्तर पर भी बड़े बदलाव हो गए हैं. एम गोपाल रेड्डी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पसंदीदा अफसर माने जाते हैं और यही वजह है कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद गोपाल रेड्डी को दिल्ली से मध्यप्रदेश बुलाया गया और फिर उन्हें मुख्य सचिव बना दिया गया. जबकि सीनियरिटी के हिसाब से इकबाल सिंह बैस और प्रभांशु कमल का नंबर आता था, लेकिन गोपाल रेड्डी को मुख्यमंत्री के करीबी होने का फायदा मिला था.

Last Updated : Mar 24, 2020, 1:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details