मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस का फोकस अब डिजिटल मेंबरशिप पर, जानें 2023 के लिए क्या है  रणनीति

By

Published : Feb 17, 2022, 5:31 PM IST

Updated : Feb 17, 2022, 6:42 PM IST

कांग्रेस अब लोगों को अपने साथ जोड़ने के लिए डिजिटल मेंबरशिप शुरू करने जा रही है. इसके लिए भोपाल में पीसीसी दफ्तर में कांग्रेस संगठन की बैठक के दौरान प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने जिला अध्यक्षों को इस दिशा में आगे बढ़ने के निर्देश दिए. (congress press conference in bhopal)

kamalnath
कमलनाथ

भोपाल।कांग्रेस देशभर में लोगों को अपने साथ जोड़ने को लेकर अब डिजिटल मेंबरशिप पर फोकस कर रही है. भोपाल में पीसीसी दफ्तर में कांग्रेस संगठन की बैठक के दौरान प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने जिला अध्यक्षों को इस दिशा में आगे बढ़ने के निर्देश दिए. बैठक में कमलनाथ ने 25 फरवरी तक मंडलम और सेक्टर लेवल पर समितियां बनाने का अल्टीमेटम जिला अध्यक्षों को दिया है. (congress press conference in bhopal)

एससी एसटी पर भी बोलें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

डिजिटल मेंबरशिप शुरू करने का फैसला
मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने बताया कि बैठक में हमने जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष से डिजिटल मेंबरशिप को लेकर विस्तार से चर्चा की है. आने वाले समय में कांग्रेस डिजिटल मेंबरशिप की तरफ बढ़ रही है. कांग्रेस की सदस्यता अभियान पर चर्चा के दौरान डिजिटल मेंबरशिप शुरू करने का फैसला लिया गया है. इसके लिए सभी जिला अध्यक्षों को 25 फरवरी तक का समय दिया गया है. उम्मीद है जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष 25 फरवरी तक मंडल और सेक्टर की समितियों की लिस्ट पार्टी को सौंप देंगे. (Mukul Wasnik on mp election 2023)

एमपी में एससी-एसटी वर्ग परेशानः कमलनाथ
पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बताया कि बैठक में डिजिटल मेंबरशिप को लेकर निर्देश दिए गए हैं. हमने सभी जिला अध्यक्षों को टारगेट दिया है. वे जल्दी ही इसे पूरा करेंगे. कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में आज सबसे ज्यादा अत्याचार एससी-एसटी वर्ग पर हो रहा है. हमें उसका मुकाबला करना पड़ेगा. (kamalnath statement on digital membership in bhopal)

बीबीए स्टूडेंट ने लगाई फांसी, पुलिस पर लगाए प्रताड़ना के आरोप

सद्भावना मंच बनाने की पहल
बैठक के दौरान प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक ने जिला अध्यक्षों को संबोधित करते हुए कहा कि आरएसएस का मध्य प्रदेश पर टारगेट सबसे ऊपर है. आरएसएस को एग्रेसिव होकर जवाब देना हमें आना चाहिए. वासनिक ने कहा कि आदिवासी सीटों पर फोकस रखें, उन्हीं के कारण हमारी सरकार बनी थी. दलित, आदिवासी अल्पसंख्यक, पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष विशेष तौर पर ध्यान दें. दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक वर्ग के अध्यक्ष मिलकर एक सद्भावना मंच बनाएं. अगर किसी के साथ अन्याय हो तो यह सद्भावना मंच उनकी मदद कर सके. प्रदेश प्रभारी वासनिक ने कहा कि आरएसएस की विचारधारा से कांग्रेस पार्टी का संघर्ष कई दशकों से चला आ रहा है और आगे भी हम इसे मजबूती से चलाते रहेंगे.

Last Updated : Feb 17, 2022, 6:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details