मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश का शुष्क तापमान, दो दिन बाद गिरेगा पारा

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते पश्चिम से पूर्व की ओर हवाओं के रुख के चलते माह के अंतिम हफ्ते मे मौसम में मामूली परिवर्तन का असर देखने को मिलेगा तापमान में गिरावट आएगी.

By

Published : Jan 21, 2021, 10:53 PM IST

weather
मौसम विभाग

भोपाल। प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिला है. अब सुबह शाम ही ठंड का अहसास हो रहा है. वहीं दिन के तापमान में समान्य बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. यह दौर 22 जनवरी तक रहेगा. खास परिवर्तन मौसम विभाग मे नहीं देखने को मिलेगा. भोपाल का तापमान न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री दर्ज किया गया है.
22 जनवरी के बाद शीतलहर का असर
मौसम वैज्ञानिक बीएस विश्वकर्मा ने बताया कि ये तापमान उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा 22 जनवरी के आसपास ही देखने को मिलेगा. तापमान में गिरावट के साथ कुछ दिन बाद बढ़ोतरी देखने को मिलेगी प्रदेश मे सबसे कम तापमान5.9 डिग्री उमरिया, रीवा मे 6.6 डिग्री ,खजुराहो मे 7.5 डिग्री,नोगांव मे 8 डिग्री दर्ज किया गया है. राजधानी भोपाल में तापमान अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री वही न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री दर्ज किया गया है.
सुबह-सुबह रहा कोहरे का असर
प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में सुबह सुबह कोहरे का असर देखने को मिला है. जिसमें मुरैना, भिंड ,शिवपुरी, गुना, इंदौर ,नीमच ,मंदसौर, सिंगरौली में जिलों में सामान्य विजिबिलिटी रही इंदौर में 500 मीटर ,गुना में 1000 मीटर और रतलाम में 1000 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details