मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

25 मई की बड़ी खबरें, देश-दुनिया की खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियां हैं.

By

Published : May 25, 2021, 7:02 AM IST

newstoday-of-madhya-pradesh
जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

1. जनता को मिल सकती है राहत

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना की समीक्षा बैठक करेंगे. अनलॉक को लेकर कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. शादी सीजन में शर्तों के साथ दुकानें खोलने पर भी सरकार फैसला ले सकती है. दफतरों में भी कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने पर फैसला हो सकता है.

जनता को मिल सकती है राहत

2. संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल

आज से एमपी में डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकता है. अपनी दो सूत्रीय मांगे नहीं माने जाने पर सभी स्ट्राइक करेंगे. 24 मई को भी सभी ने हड़ताल दी थी.

संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल

3. पुलिस सीखेगी गिरफ्तारी के गुर

आज से मध्य प्रदेश में पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने के गुर सीखेगी. 1 जून तक ऑनलाइन प्रशिक्षण के जरिए पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तारी से संबंधित कानून की जानकारी दी जाएगी. मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के निर्देश पर राज्य न्यायिक अकादमी प्रशिक्षण देगी.

पुलिस सीखेगी गिरफ्तारी के गुर

4. आज से नौतपा शुरू

आज से नौतपा शुरू हो रहे हैं. लेकिन इस बार के नौतपा खास है. आम तौर पर ज्येष्ठ माह में लगने वाला नौतपा इस बार वैशाख माह में ही आ रहे हैं. इसका असर मौसम और प्रकृति पर विपरीत पड़ेगा. अपनी तपिश के लिए पहचाने जाने वाले नौतपा इस बार नहीं तपेंगे.

आज से नौतपा शुरू

5. पश्चिम बंगाल में सक्रिय होगा 'यास'

आज समुद्री तूफान यास के पश्चिम बंगाल में सक्रिय होने की संभावना है. इसके कारण देश के कई हिस्सों में तेज आंधी और बारिश होने की भी संभावना है. एमपी के पूर्वी हिस्सों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

पश्चिम बंगाल में सक्रिय होगा 'यास'

6. वाराणसी दौरे पर CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी दौरे पर रहेंगे. यहां वह कोरोना की तैयारियों का जायजा लेंगे. इस संबंध में सीएम योगी अधिकारियों की बैठक भी लेने वाले हैं.

वाराणसी दौरे पर CM योगी

7. CBI डायरेक्टर के नाम का हो सकता है एलान

CBI के नए डायरेक्टर के नाम का एलान आज हो सकता है. 24 मई को पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में तीन नामों पर सहमति बनी थी. यूपी पुलिस के डीजी एच सी अवस्थी, आर के चंद्रा और वी एस के कामुदी में से किसी एक को चुना जा सकता है.

CBI डायरेक्टर के नाम का हो सकता है एलान

8. नवनीत कालरा की जमानत याचिका पर सुनवाई

नवनीत कालरा की जमानत याचिका पर आज कोर्ट में सुनवाई होगी. ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के मामले में नवनीत कालरा आरोपी है. इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने नवनीत को गिरफ्तारी से राहत देने के लिए मना कर दिया था

नवनीत कालरा की जमानत याचिका पर सुनवाई

9. केरल में विधानसभा स्पीकर का चुनाव

आज केरल में विधानसभा स्पीकर का चुनाव होगा. 24 मई से 15वीं केरल विधानसभा का पहला सत्र शुरू हो गया है. पिनराई विजयन मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले चुके हैं.

केरल में विधानसभा स्पीकर का चुनाव

10. विदेश मंत्री की UN महासचिव के साथ हो सकती है मीटिंग

विदेश मंत्री एस जयशंकर के अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है. आज मंत्री जयशंकर की UN महासचिव के साथ मीटिंग हो सकती है. इस दौरान मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की उम्मीद है. बता दें, 24 मई को अमेरिकी दौरे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर रवाना हुए थे.

विदेश मंत्री की UN महासचिव के साथ हो सकती है मीटिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details