मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिन भर इन खबरों पर रहेगी नजर

16 अगस्त की सभी बड़ी खबरों पर एक नजर, आपको यहां देश-प्रदेश की सभी बड़ी खबरें मिलेगी.

By

Published : Aug 16, 2020, 6:17 AM IST

MP News Today
न्यूज टुडे

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि

आज पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि है. लंबी बीमारी के बाद 16 अगस्त 2018 को उनका निधन हो गया था.

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी

5 महीने बाद आज से दोबारा शुरू होगी वैष्णो देवी यात्रा

माता वैष्णो देवी यात्रा आज से शुरू की जाएगी. कोरोना के प्रसार को कम करने के लिए मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है.पहले सप्ताह में हर रोज अधिकतम दो हजार तीर्थयात्रियों की सीमा तय की गई है.इनमें से 1,900 यात्री जम्मू-कश्मीर और शेष 100 यात्री बाहर के होंगे. इसके बाद हालात की समीक्षा कर फैसले लिए जाएंगे. ऑनलाइन पंजीकरण के बाद ही लोगों को यात्रा की अनुमति दी जाएगी.

वैष्णो देवी यात्रा

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए बनाए गए मंत्रियों के चार समूहों और उनके समन्वय अधिकारियों के साथ आज से बैठकों का दौर शुरू होगा. मंत्री ड्राफ्ट तैयार करके 25 अगस्त तक अपनी सिफारिशें देंगे. इन सिफारिशों के मिलने के बाद नीति आयोग से चर्चा होगी. इसके बाद तीन वर्ष का फाइनल ड्राफ्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपा जाएगा. रोडमैप में एक साल, छह महीने और तीन माह के लक्ष्य भी होंगे.

सीएम शिवराज सिंह चौहान

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का छत्तीसगढ़ दौरा

छत्तीसगढ़ दो दिवसीय दौर पर हैं आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, आज आयोजित बैठक में महाकौशल और छत्तीसगढ़ प्रांत के प्रमुख अधिकारियों से वे संवाद करेंगे.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

यूपीपीएससी खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ)-2019 प्रारंभिक परीक्षा

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) की खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ)-2019 की (प्रारंभिक परीक्षा) प्रीलिम्स लिखित परीक्षा आज आयोजित की जाएगी. इस प्रीलिम्स परीक्षा के लिए पांच लाख 28 हजार से ज्यादा आवेदन किए गए हैं.

खंड शिक्षा अधिकारी 2019 प्रारंभिक परीक्षा

कवयित्री सुभद्रा कुमारी चौहान की जयंती

आज महान कवयित्री सुभद्रा कुमारी चौहान की जयंती है. उनका जन्म 16 अगस्त, 1904 को प्रयाग में ठाकुर रामनाथ सिंह के घर हुआ था. उनकी प्रमुख रचनाओं में कविता-संग्रह 'मुकुल', कहानी संग्रह 'बिखरे मोती', 'सीधे-सादे चित्र और 'चित्रारा शामिल है. 'झाँसी की रानी' उनकी इतनी बहुचर्चित रचना रही कि उसने समय और देश की सीमाओं को लांघ दिया.

कवयित्री सुभद्रा कुमारी चौहान की जयंती

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जन्मदिन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज जन्मदिन है. लेकिन कोरोना के चलते केजरीवाल अपना बर्थडे नहीं मनाएंगे. सीएम केजरीवाल ने लोगों से कहा कि 'आप अपने घर से मुझे आशीर्वाद और शुभकामनाएं भेज सकते हैं. मैं जन्मदिन नहीं मना रहा हूं. इसलिए आप लोगों को केक नहीं खिलाउंगा, लेकिन आप लोगों से मुझे गिफ्ट चाहिए और वो गिफ्ट यही है कि जो लोग जितने ऑक्सीमीटर आम आदमी पार्टी को दान कर सकते हैं, आप दान कीजिए.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान का जन्मदिन आज

सैफ अली खान का आज बर्थडे है. सैफ के बर्थडे पर उन्हें कई सेलेब्स ने विश किया. सैफ की बेटी सारा अली खान ने भी अपने पापा को बहुत ही स्पेशल तरीके से विश किया. सारा ने सैफ के साथ अपनी, तैमूर और इब्राहिम की फोटो शेयर की. इस फोटो में सैफ अपनी सभी बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं.

सैफ अली खान का जन्मदिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details