मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिन भर इन खबरों पर रहेगी नजर

30 जुलाई की सभी बड़ी खबरों पर एक नजर, आपको यहां देश-विदेश की सभी बड़ी खबरें मिलेंगी. PM मोदी करेंगे मॉरीशस के सुप्रीम कोर्ट की नई बिल्डिंग का उद्घाटन, मध्यप्रदेश में आज होगी कोरोना एंटीजन टेस्ट की शुरूआत, सोनिया गांधी ने कांग्रेस के नए राज्यसभा सांसदों की बुलाई बैठक.

By

Published : Jul 30, 2020, 6:30 AM IST

Updated : Jul 30, 2020, 7:00 AM IST

News today
न्यूज टुडे

मॉरीशस के सुप्रीम कोर्ट के नए भवन का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मॉरीशस के सुप्रीम कोर्ट की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के साथ मॉरीशस के उनके समकक्ष प्रविंद जगन्नाथ भी होंगे. दोनों संयुक्त रूप से इस बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे. मॉरीशस में सुप्रीम कोर्ट की इस बिल्डिंग के निर्माण में भारत का बड़ा योगदान है.

पीएम नरेंद्र मोदी

मध्यप्रदेश में आज होगी कोरोना के एंटीजन टेस्ट की शुरूआत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की जांच के लिए एंटीजन टेस्ट को बढ़ावा देने पर जोर दिया है. इस टेस्ट की शुरुआत आज से की जा रही है. इस टेस्ट के जरिए कोरना संक्रमण की रिपोर्ट 20 मिनट में ही मिल जाती है. विशेष रूप से बिना लक्षण वाले लोगों के लिए ये टेस्ट बहुत उपयोगी है.

एंटीजन टेस्ट

सोनिया गांधी ने राज्यसभा सांसदों की बुलाई बैठक, दिग्विजय सिंह भी हो सकते हैं शामिल

राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट और चीन के साथ सीमा पर गतिरोध के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के राज्यसभा सदस्यों की सुबह 10.30 बजे एक बैठक बुलाई है. पार्टी के नए राज्यसभा सदस्यों की ये पहली बैठक होगी, जिन्होंने 22 जुलाई को शपथ ली है.

सोनिया गांधी

बसपा विधायकों के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई

बसपा ने बुधवार को राजस्थान हाईकोर्ट में पिटीशन फाइल कर दी. इसे भी भाजपा की पिटीशन के साथ ही अटैच कर दिया गया है. इन अर्जियों पर बुधवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. जिसके बाद आज दोपहर 2 बजे से फिर सुनवाई होगी. ये मामला 9 महीने पहले बसपा के सभी 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने से जुड़ा है.

राजस्थान हाईकोर्ट

ICMR करेगा अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी

COVID-19 महामारी के खिलाफ टीकों की नैतिकता पर ICMR आज करेगा अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी

आईसीएमआर

दिल्ली प्रदूषण याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई

दिल्‍ली के सामने मंडरा रहा प्रदूषण का बड़ा खतरा, याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

दिल्ली प्रदूषण

हिमाचल प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार आज, शपथ के बाद सीएम करेंगे संवाद

आज हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार होना है, नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह आज सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर राजभवन में किया जाएगा. हिमाचल प्रदेश के मंत्रिमंडल में तीन पद कई महीनों से खाली हैं.

सीएम जयराम ठाकुर

टेस्ट के बाद आज से वन डे क्रिकेट शुरू, आमने सामने होंगी इंग्लैंड-आयरलैंड की टीमें

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीतने के बाद इंग्लैंड की क्रिकेट टीम अब आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. साउथैम्प्टन के रोज बाउल में खेला जाएगा आज पहला मैच.

इंग्लैंड-आयरलैंड वनडे सीरीज
Last Updated : Jul 30, 2020, 7:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details