मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिन भर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Jul 24, 2020, 7:01 AM IST

एलके आडवाणी की होगी सीबीआई कोर्ट में पेशी. आज रात से भोपाल में 10 दिन का लॉकडाउन, तो वहीं आगर मालवा में शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन. जानिए आज किन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर.

Know what will be special today
जानिए आज क्या रहेगा खास

आज रात से भोपाल में 10 दिन का लॉकडाउन

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार रात से 10 दिनों का लॉकडाउन रहेगा. लॉकडाउन की वजह से इस दौरान आने वाले बकरीद और रक्षाबंधन का त्योहार घरों में ही रहकर मनाया जाएगा.

भोपाल में 10 दिन का लॉकडाउन

एलके आडवाणी की सीबीआई कोर्ट में पेशी आज

अयोध्या में विवादित ढ़ाचा विध्वंस मामले में आज बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की सीबीआई कोर्ट में पेशी होनी है. आडवाणी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीबीआई की विशेष अदालत के सामने पेश होंगे. इस दौरान उनका बयान भी दर्ज होगा.

एलके आडवाणी

स्वच्छ भारत अभियान मिशन की समीक्षा

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्वच्छ भारत अभियान मिशन की समीक्षा करेंगे.

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी

स्वेदेशी वैक्सीन के ट्रायल में शामिल लोगों को लगाए जाएंगे टीके

दिल्ली एम्स में स्वेदेशी वैक्सीनके ट्रायल में शामिल लोगों को आज से टीके लगाए जाएंगे. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के साथ मिलकर भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड ने ये टीका तैयार किया गया है. पहले व दूसरे चरण का ट्रायल एक साथ किया जाएगा. शुक्रवार से ट्रायल में शामिल लोगों को यह टीका लगाया जाएगा.

स्वेदेशी वैक्सीन

आज पृथ्वी के करीब से निकलेगा संभावित खतरे वाला एक एस्टेरॉयड

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने चेतावनी दी है कि, आज एक बड़ा ऐस्टेरॉयड पृथ्वी के पास से निकलेगा. '2020 एनडी' नाम का ये ऐस्टेरॉयड करीब 170 मीटर (557 फीट) लंबा है, जो पृथ्वी से .034 एस्ट्रोनॉमिकल यूनिट (50 लाख 86 हजार 328 किलोमीटर) दूर से होकर गुजरेगा. नासा ने कहा कि, इतने करीब से गुजरने वाले ऐस्टेरॉयड को संभावित खतरे वाली लिस्ट में रखा जाता है.

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा

आगर मालवा में शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन

आगर मालवा में कलेक्टर अवधेश शर्मा ने अधिकारियों की बैठक में फैसला लिया है कि, प्रतिदिन शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक और आगामी शनिवार और रविवार को पूरे समय टोटल लॉकडाउन रखा जाएगा. सभी अधिकारियों को अपने क्षेत्र में इसका पालन करवाने के आदेश दिये गए हैं.

आगर मालवा में शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन

एमपी में मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगी छात्राएं

मध्य प्रदेश में पुलिस भर्ती प्रक्रिया अब तक शुरू नहीं हुई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से छात्राएं भर्ती प्रक्रिया को लेकर लगातार सवाल कर रही हैं. इसी के चलते आज हजारों छात्राएं मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगी.

एमपी के सीएम शिवराज

उज्जैन में कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर होगी जेल

उज्जैन में आज से मास्क नहीं पहनने वाले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले अस्थाई जेल में बंद किए जाएंगे.

सांकेतिक चित्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details