मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Nov 10, 2020, 6:01 AM IST

Updated : Nov 10, 2020, 6:24 AM IST

10 नवंबर की बड़ी खबरें, देश- दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियां हैं.

news-today-big-news-of-10-november-2020
10 नवंबर की बड़ी खबरें

मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की मतगणना

मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुई वोटिंग के बाद आज इन सीटों पर मतगणना की जाएगी, निर्वाचन आयोग ने इसके लिए पुख्ता तैयारी की है, संवेदनशील क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतों की गणना कराई जाने की बात भी इलेक्शन कमीशन ने कही है.

आज होगा फैसला

बिहार में विधानसभा की 243 सीटों पर वोटों की गिनती

बिहार विधानसभा चुनाव के सभी 243 सीटों पर हुए मतदान की गिनती मंगलवार 10 नवंबर को होगी. इसके लिए राज्य के 38 जिलों में 55 केंद्र बनाए गए हैं. इन 55 मतगणना केंद्रों पर सुबह 8 बजे से ही काउंटिंग की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इसको लेकर सभी मतगणना केंद्रों पर आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचन अधिकारी और सहायक निर्वाचन अधिकारी की तैनाती की गई है.

बिहार विधानसभा चुनाव का रिजल्ट

14 टेबलों पर होगी मतगणना

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस बार भी 14 टेबलों पर ही मतगणना होगी. एक टेबल पर एक बार में सिर्फ एक मतदान केंद्र की गणना होगी, जिसे वेबकास्ट के जरिए लाइव देखा जा सकेगा इस बार वोटों की काउंटिंग के लिए मशीन के पास मत गणना एजेंट नहीं बैठेंगे.

कॉन्सेप्ट इमेज

ग्वालियर में तीन सीटों के लिए होगी मतगणना

उपचुनाव में राजनीति का केंद्र रहे ग्वालियर में सुबह 8 से तीन सीटों की मतगणना शुरू होगी. सबसे पहले डबरा विधानसभा और सबसे आखिर में ग्वालियर पूर्व के 2 बजे परिणाम आएंगे, इस दौरान मतगणना स्थल के एमएलबी कॉलेज के पास थीम रोड और अचलेश्वर रोड बंद रहेगी.

मतगणना कक्ष

पटाखों पर बैन को लेकर आज होगी राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई

राजस्थान हाइकोर्ट ने प्रदेश में आतिशबाजी और पटाखों पर पाबंदी को लेकर दायर जनहित याचिका को सारहीन बताकर निस्तारित कर दिया है. सुनवाई के दौरान ही राज्य सरकार की ओर से अदालत को बताया गया कि सरकार ने राज्य में आतिशबाजी और पटाखो पर रोक लगा दी है.साथ ही बेचने और जलाने पर भी जुर्माने का प्रावधान किया है.

राजस्थान हाईकोर्ट

NCB रामपाल से करेगी पूछताछ

अर्जुन रामपाल को एनसीबी ने अपने मुंबई स्थित दफ्तर में हाजिर होने के लिए समन भेजा है. आज NCB अभिनेता रामपाल और उनकी प्रेमिका से पूछताछ करेगी. बॉलीवुड के ड्रग कनेक्शन केस में अभिनेता अर्जुन रामपाल के घर पर एनसीबी ने रेड की थी. अर्जुन रामपाल के घर से कुछ डिजिटल डिवाइस सीज किया है, जिसकी जांच NCB करेगी.

अर्जुन रामपाल

अभिनेता आशुतोष राणा का जन्मदिन

फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा एक यह बॉलीवुड के अलावा मराठी, कन्नड, तेलुगू और तमिल फिल्मों में भी काम कर रहे हैं. राणा "काली - एक अग्निपरीक्षा" नाम के धारावाहिक में भी काम किया है. आशुतोष मध्यप्रदेश मे नरसिंहपुर जिले के गाडरवाड़ा के रहने वाले हैं और उन्होंने सागर स्थित डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय (सागर विश्वविद्यालय) में पढ़ाई की है.

आशुतोष राणा का जन्मदिन आज

खुलेंगे देश भर के संग्रहालय

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए पिछले करीब आठ महीने से बंद पड़े देश भर के संग्रहालय, प्रदर्शनी और आर्ट गैलरी अब 10 नवंबर से फिर से खुल जाएंगे. फिलहाल यह सभी 17 मार्च से ही बंद पड़े हैं.

आज से देशभर के संग्रहालय खोले जाएंगे

मुबंई और दिल्ली के बीच होगा आईपीएल का फाइनल मुकाबला

यूएई में हो रहे आईपीएल के फाइनल मैच की आखिरी घड़ी आ गई. दुबई में आज मुबंई और दिल्ली के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों की तरफ से पूरी तैयारियां कर ली गई हैं.

आईपीएल का फाइनल मुकाबला आज
Last Updated : Nov 10, 2020, 6:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details