मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आज इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. कोरोना पर क्या है तैयारी. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : May 28, 2021, 7:58 AM IST

news-today-28-may-2021
आज इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

1. GST काउंसिल की 43वीं बैठक

आज GST काउंसिल की 43वीं बैठक होने वाली है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 11 बजे यह शुरू होगी. जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. बैठक का सबसे बड़ा मुद्दा कोरोना वैक्सीन से GST हटाने को लेकर होगा. इसके अलावा भी कई जरूरी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.इंदौर से लेकर दिल्ली तक राहत की मांग की गई है.

GST काउंसिल की 43वीं बैठक

2.सीएम शिवराज की समीक्षा बैठक

आज मुख्यमंत्री सिवराज सिंह चौहान समीक्षा बैठक करेंगे. जिसमें कोरोना नियंत्रण और कोरोना की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की जाएगी. एक जून से अनलॉक हो रहे जिलों में तैयारियों को लेकर भी सीएम सभी अधिकारियों से चर्चा करेंगे.

सीएम शिवराज की समीक्षा बैठक

3. सीहोर, रायसेन दौरे पर सीएम शिवराज

सीएम सुबह 10:40 बजे भोपाल से प्रस्थान करेंगे और 11 बजे सीहोर पहुंचेंगे. वह यहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद सीएम रायसेन के लिए रवाना होंगे. जहां सीएम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कोरोना की समीक्षा बैठक भी करेंगे.इस दौरान वह अस्तालों का निरीक्षण भी करेंगे. इसके बाद सीएम सतना और जबलपुर भी जाएंगे.

सीहोर, रायसेन दौरे पर सीएम शिवराज

4. स्ट्रीट वेंडर्स के खाते राशि डालेंगे सीएम

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 6 लाख ग्रामीण पथ विक्रेताओं को एक-एक हजार रूपये की सहायता राशि देंगे. कार्यक्रम का आयोजन वर्चुअली होगा. इस दौरान लगभग 6 लाख हितग्राहियों को सामूहिक रूप से इसका फायदा मिलेगा. कार्यक्रम मंत्रालय में शाम 4 बजे से शुरू होगा.

स्ट्रीट वेंडर्स के खाते राशि डालेंगे सीएम

5.12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर sc में सुनवाई

आज 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. जिसमें यह तय होगा परीक्षा आयोजित होंगी या नहीं. दरअसल कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोर्ट में परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका लगाई गई थी. याचिका में ऑब्जेक्टिव मेथड के आधार पर अंक देने का भी जिक्र है.

12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर sc में सुनवाई

6. यास तूफान से हुई तबाही का जायजा लेंगे पीएम

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल और ओडिशा दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह यास तूफान की वजह से हुए नुकसान का मुआयना करेंगे. हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम मोदी दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे. पीएम मोदी सबसे पहले ओडिशा पहुंचकर प्रभावित इलाकों का सर्वे करेंगे.

यास तूफान से हुई तबाही का जायजा लेंगे पीएम

7. सुशील कुमार से होगी पूछताछ

आज दिल्ली पुलिस सागर मर्डर केस में सुशील कुमार से पूछताछ करेगी. इस दौरान आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी. बता दें, मामले में इससे पहले दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए मनोविज्ञान से संबंधित एक्सपर्ट का सहारा लिया था.

सुशील कुमार से होगी पूछताछ

8. भगोड़ा मेहुल चोकसी की याचिका पर सुनवाई

आज भारत का भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की याचिका पर सुनवाई होगी. ईस्टर्न कैरेबियन सुप्रीम कोर्ट में यह सुनवाई की जाएगी. इससे पहले हुई सुनवाई में कैरेबियाई सुप्रीम कोर्ट ने चोकसी के प्रत्यर्पण पर रोक लगा दी थी

भगोड़ा मेहुल चोकसी की याचिका पर सुनवाई

9. नारदा केस में आज सुनवाई

नारदा केस में आज सुनवाई

नारदा केस में आज TMC नेताओं की जमानत पर सुनवाई होगी. पस्चिम बंगाल की कोलकाता हाईकोर्ट में यह सुनवाई होगी.

10. विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस

आज विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस. इसका मकसद स्वच्छता और जागरूकता को बढ़ावा देना है.

विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस

ABOUT THE AUTHOR

...view details