मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आज इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. कोरोना पर क्या है तैयारी. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : May 27, 2021, 6:57 AM IST

news-today-27-may-2021
आज की 10 बड़ी खबरें

1. सीएम शिवराज की समीक्षा बैठक

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समीक्षा बैठक करने वाले हैं. इस दौरान वह कोरोना और ब्लैक फंगस को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे. इस दौरान अनलॉक को लेकर भी मंथन हो सकता है.

सीएम शिवराज की समीक्षा बैठक

2. तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी के आसार

आज प्रदेश के कुछ जिलों में मौसम में परिवर्तन देखा जा सकता है. मौसम विभाग के अनुसार कुछ जिलों तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है. यास तूफान के कारण यह बदलाव देखा जा सकता है. इसके अलावा देश के पूर्वी हिस्सों में भी तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है.

तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी के आसार

3. नहीं होगी गेहूं खरीदी

आज गेहूं उपार्जन केंद्र में कार्य बंद रहेगा. 27 और 28 मई को प्रदेश के 15 जिलों में खरीदी केंद्र का काम प्रभावित रहेगा. इस संबंध में कलेक्टर की तरफ से आदेश भी जारी किए गए हैं. रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, जबलपुर, डिंडोरी, मंडला, नरसिंहपुर, कटनी, सिवनी, बालाघाट और छिंदवाड़ा में यह आदेश जारी हैं.

नहीं होगी गेहूं खरीदी

4. नकली रेमडेसिविर केस में पिता-पुत्र से पूछताछ

नकली रेमडेसिविर मामले में आज सिटी हॉस्पिटल संचालक सरबजीत सिंह मोखा और उनके बेटे से पूछताछ होगी. दोनों को एक साथ बैठक पुलिस पूछताछ करेगी. बुधवार को सरबजीत को भी कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है. हरकरण सिंह पहले से ही पुलिस कस्टडी में हैं.

नकली रेमडेसिविर केस में पिता-पुत्र से पूछताछ

5. संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल

आज भी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल जारी रहेगी. हड़ताल की वजह से स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई हुई हैं. इस वजह से कई महत्वपूर्ण काम भी प्रभावित हो रहे हैं. बता दें, अपनी 2 सूत्रीय मांगों को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर हैं.

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल

6. दिल्ली दौरे पर रहेंगे हिमाचल के CM, नड्डा से करेंगे मुलाकात

आज हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर दिल्ली जाएंगे. जहां पर गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से वह मुलाकात करेंगे. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी उनकी मुलाकात होगी. इस दौरान कई अहम मुद्दों पर भी वह बातचीत कर सकते हैं.

दिल्ली दौरे पर रहेंगे हिमाचल के CM, नड्डा से करेंगे मुलाकात

7. तिब्बत के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति पेंपा सेरिंग लेंगे शपथ

आज तिब्बत के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति पेंपा सेरिंग राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे. इस दौरान पेंपा सेरिंग को निर्वासित तिब्बत सरकार के मुख्य न्यायाधीश पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. सुबह करीब 9.55 बजे शपथ ग्रहण समारोह शुरू होगा. जिसमें कोविड-19 की गाइडलाइन के मुताबिक केवल पांच ही लोग मौजूद रहेंगे.

तिब्बत के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति पेंपा सेरिंग लेंगे शपथ

8. 'फ्रेंड्स: द रीयूनियन' का प्रसारण

आज एचबीओ मैक्स का बहुप्रतीक्षित शो 'फ्रेंड्स: द रीयूनियन' का प्रसारण होगा. शो में एक बार फिर सभी मुख्य छह कलाकार- जेनिफर एनिस्टन, कर्टनी कॉक्स, लिसा कुड्रो, मैट लीब्लैंक, मैथ्यू पेरी और डेविड श्विमर नजर आएंगे. एचबीओ मैक्स शुरू होने के एक साल पूरा होने पर इसका प्रसारण हो रहा है.

फ्रेंड्स: द रीयूनियन' का प्रसारण

9. एचबीओ मैक्स स्ट्रीमिंग सेवा की लॉन्चिंग

आज से वार्नर मीडिया की नई स्ट्रीमिंग सेवा एचबीओ मैक्स शुरू होने जा रही है. कंपनी ने बताया कि पूरी एचबीओ सेवा में, हमारे प्यारे फ्रैंचाइजी पार्टनर, वार्नर ब्रदर्स के पहले और वर्तमान के टाइटल जो कि दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं, वह उपलब्ध होंगे.

एचबीओ मैक्स स्ट्रीमिंग सेवा की लॉन्चिंग

10. पूर्व क्रिकेटर और भारतीय कोच रवि शास्त्री का जन्मदिन

आज पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री जन्मदिन है. वह अपना 59वां जन्मदिन मनाएंगे. उनका जन्म 27 मई, 1962 को मुंबई में हुआ था. वह अपने दौर के धाकड़ खिलाड़ियों में शुमार रहे हैं. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज 10वें नंबर के बल्लेबाज के रूप में किया था, लेकिन शानदाक खेल की बदौलत उन्हें ओपनर बना दिया गया था. फिलहाल शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

पूर्व क्रिकेटर और भारतीय कोच रवि शास्त्री का जन्मदिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details