मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उर्दू अकादमी के चेयरमैन बने अजीज कुरैशी, उत्तराखंड के रह चुके हैं राज्यपाल

भोपाल के उर्दू अकादमी में नए चेयरमैन डॉ. अजीज कुरैशी ने पदभार संभाल लिया है, वो इससे पहले उत्तराखंड के राज्यपाल भी रह चुके हैं. उन्होंने नई योजनाओं पर काम करने की बात की.

By

Published : Jan 24, 2020, 7:31 PM IST

Updated : Jan 24, 2020, 9:27 PM IST

new chairman of Urdu Academy has assumed the position
उर्दू अकादमी में ए चेयरमैन डॉ. अजीज कुरैशी ने संभाला पद

भोपाल। उर्दू अकादमी में नव नियुक्त चेयरमैन डॉ.अजीज कुरैशी ने पदभार ग्रहण कर लिया है. वो उत्तराखंड के राज्यपाल भी रह चुके हैं. पद संभालते ही चेयरमैन ने उर्दू अकादमी की तरक्की और नई योजनाओं के बारे में बात की. जिस उद्देश्य से अकादमी बनाई गई थी उसे पूरा करने की कोशिश की जाएगी, और यहां चल रही हिटलर शाही खत्म की जाएगी.

वहीं आने वाली योजनाओं के बारे में बात करते हुए चेयरमैन ने कहा कि हम राजा राममोहन राय अवार्ड दोबारा देना शुरू करेंगे. इसके साथ ही कुछ लेक्चरर्स भी दोबारा शुरू किए जाएंगे, वहीं उर्दू अकादमी से जुड़े मध्य प्रदेश के लोगों की तरक्की के लिए काम किया जाएगा. उर्दू सिखाने की जो क्लासेस चल रही हैं उसको और बेहतर किया जाएगा, साथ ही उर्दू हिंदी की संयुक्त लाइब्रेरी को तैयार भी किया जाएगा.

उर्दू अकादमी में नए चेयरमैन डॉ. अजीज कुरैशी ने संभाला पद

वही उन्होंने कहा कि जो पुरानी योजना और कार्यक्रम चल रहे हैं, यदि वो मुनासिब होंगे तो उन्हें चालू रखा जाएगा, साथ ही बेवजह के कार्यक्रमों को बंद कर दिया जाएगा.

Last Updated : Jan 24, 2020, 9:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details