मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में बिना इजाजत खोला गया मंदिर, पुजारी बोला- भक्त-भगवान के बीच आस्था का संबंध

By

Published : Jun 8, 2020, 3:03 PM IST

Updated : Jun 8, 2020, 3:46 PM IST

भोपाल के टीटी नगर स्थित नव दुर्गा मंदिर को खोल दिया गया है. साथ ही मंदिर में हवन भी किया गया, जबकि कलेक्टर ने धार्मिक स्थल खोलने की इजाजत नहीं दी है.

Temple opened without permission in Bhop
भोपाल में बिना इजाजत खुला मंदिर

भोपाल। मध्यप्रदेश में आज से मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारे सहित अन्य धार्मिक स्थल खोल दिए गए हैं, लेकिन राजधानी भोपाल और इंदौर में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए धार्मिक स्थल खोलने की स्थानीय प्रशासन ने इजाजत नहीं दी है. इजाजत नहीं मिलने के बावजूद भोपाल के टीटी नगर स्थित नव दुर्गा मंदिर को खोल दिया गया है. साथ ही मंदिर में हवन भी किया गया.

भोपाल

मंदिर के प्रमुख चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि हमें नहीं पता कलेक्टर ने किसके साथ बैठक की है, दो-चार धर्मगुरुओं के साथ बैठक करके फैसला ले लिया गया, बैठक में शहर के प्रमुख मंदिरों के पुजारी और पंडित ही शामिल नहीं किए गए, ऐसे फैसले को हम नहीं मानते, भक्त और भगवान के बीच आस्था का संबंध है.

साथ ही स्थानीय प्रशासन पर आरोप लगाते हुए चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि जब शराब, शॉपिंग मॉल खुल सकते हैं तो मंदिर को खोलने में क्या दिक्कत है. मंदिर से कोरोना वायरस नहीं फैलता. वहीं आदेश का उल्लंघन करने और कार्रवाई को लेकर कहा कि वो नहीं डरते, जहां लेकर जाएंगे, वहीं भगवान की पूजा करेंगे.

Last Updated : Jun 8, 2020, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details