मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नेशनल स्वीमिंग चैंपियनशिप के आठ इवेंट में स्विमर्स ने दिखाया दम

नेशनल सीनियर स्वीमिंग चैंपियनशिप के पहले दिन कई इवेंट हुए, जिनमें से हर इवेंट से आठ स्विमर ने फाइनल मुकाबले में दम दिखाया.

By

Published : Aug 31, 2019, 2:12 PM IST

Updated : Aug 31, 2019, 8:02 PM IST

इवेंट्स में चयनित हुए स्विमर्स

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शुरू हुए नेशनल सीनियर स्वीमिंग चैंपियनशिप के पहले दिन कई इवेंट हुए, जिनमें से हर इवेंट से आठ स्विमर ने मुकाबले में दम दिखाया. पुरुष वर्ग की 400 मीटर फ्रीस्टाइल रेस में उत्तर प्रदेश के अनुराग सिंह, कर्नाटक के अनीश गौड़ा, महाराष्ट्र के आरोन फर्नांडीज, दिल्ली के कुशाग्र रावत, SSCB से आनन्द और अरुण देव, दिल्ली से विशाल गरेवाल, RSPB से सुश्रुत कापसे फाइनल में पहुंचे. वहीं रिजर्व कैटेगरी में असम से ज्ञान संधान कश्यप और मध्यप्रदेश के कृष्णा गड़ख हैं.

इसी तरह महिला वर्ग 400 मीटर फ्रीस्टाइल में मध्य प्रदेश की केन्या नायर, तमिलनाडु की भाविका, तमिलनाडु से शक्ति बी, हरियाणा की शिवानी, कर्नाटक से खुशी दिनेश, असम से शिवांगी शर्मा, दिल्ली से भव्या सचदेवा और महाराष्ट्र की ऋतुजा फाइनल में पहुंची हैं. रिजर्व कैटेगरी से कर्नाटक की दिव्या घोष और छत्तीसगढ़ की सृष्टि नाग हैं.

पुरुष वर्ग 200 मीटर मेडले में मध्य प्रदेश के नानक मूलचंदानी, RSPB से सानू, पुलिस से साजन प्रकाश, कर्नाटक से शिवा और श्री हरि नटराजन, SSCB से अरविंद और जयंत, तमिलनाडु से सेतू फाइनल में पहुंचे. वहीं रिजर्व कैटेगरी से सुप्रिय मंडल और अभय साहनी हैं.

इवेंट्स में चयनित हुए स्विमर्स

इसी तरह महिला वर्ग 200 मीटर मेडले में गोवा की श्रृंगी बंडकर, असम की आस्था चौधरी, महाराष्ट्र की केनिशा गुप्ता, महाराष्ट्र से अपेक्षा, पुलिस से रिचा मिश्रा, तमिलनाडु से मीनाक्षी, बंगाल से सुब्रति मंडल और राजस्थान से फिरदौस फाइनल में पहुंचे. वहीं रिजर्व कैटेगिरी में मध्य प्रदेश की केन्या नायर और गुजरात की कल्याणी सक्सेना हैं.

पुरुषों के 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्टाइल में केरला के सुनीश एस, महाराष्ट्र के श्वेजल मानकर, उत्तर प्रदेश के अंश अरोरा, कर्नाटक के लिखित पी, तमिलनाडु के धनुष, SSCB से वैष्णव, पंजाब से हर निमृत सिंह और SSCB से आशीष टोकस फाइनल में पहुंचे. वहीं रिजर्व कैटेगरी से पुनीत राणा और विराज प्रभु हैं.

इसी तरह महिला वर्ग 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्टाइल में तमिलनाडु की श्रेया, तमिलनाडु से जया वीना, मध्य प्रदेश की एनी जैन, पंजाब से चाहत अरोरा, महाराष्ट्र की करीना, कर्नाटक से सलोनी दलाल, महाराष्ट्र से सरोज और कर्नाटका से आरुषि फाइनल में पहुंची.

Last Updated : Aug 31, 2019, 8:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details