मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

27 राज्यों के 671 तैराकों के साथ नेशनल स्विमिंग चैंपियनशिप का होगा आगाज

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नेशनल स्विमिंग चैंपियनशिप की शुरूआत कल से हो रही है, राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता का आयोजन तरुण पुष्कर में होगा.

By

Published : Aug 30, 2019, 4:56 PM IST

Updated : Aug 30, 2019, 6:44 PM IST

तरुण पुष्कर, भोपाल

भोपाल। राजधानी भोपाल में कल से पांच दिवसीय नेशनल स्विमिंग चैंपियनशिप शुरू होने जा रही है, जिसके लिए शहर के तरुण पुष्कर में तैयारियां लगभग अपने अंतिम दौर में हैं. इस चैंपियनशिप में 27 राज्यों के करीब 671 खिलाड़ी भाग लेंगे और प्रतियोगिता के तहत पुरुष वर्ग और महिला वर्ग के कई इवेंट होंगे.

सीनियर नेशनल स्विमिंग चैंपियनशिप की तैयारियों का अंतिम दौर


इस प्रतियोगिता की सबसे खास बात ये है, कि भारत के स्टार स्विमर वीरधवल खाडे़ और श्रीहरि नटराजन इसमें टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए ए कट हासिल करने के लिए शिरकत करेंगे.


तरण पुष्कर में होने वाली इस चैंपियनशिप में मध्यप्रदेश के स्विमर एनी जैन, कान्या नायर, नानक मूलचंदानी और वरुण पटेल भी भाग लेने जा रहे हैं. इनके अलावा देश के अन्य स्विमिंग चैंपियन लिखित पी साजन प्रकाश, कुशाग्र रावत, मना पटेल भाग लेंगे. चैंपियनशिप के स्तर को देखते हुए तरण पुष्कर में खास तौर पर तैयारियां की गई हैं, जिसमें लाइटिंग से लेकर नई स्टार्टिंग ब्लॉक लगाए गए हैं, इसके साथ ही नए गोलपोस्ट और नई लेन भी बिछाई गई है.

Last Updated : Aug 30, 2019, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details