मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वापस लिया जाना चाहिए कृषि कानून- बीवी श्रीनिवास

रविवार को भोपाल में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसान स्वाभिमान मार्च निकाला. इस मार्च में राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा कांग्रेस बीवी श्रीनिवास भी शामिल हुए. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है. केंद्रीय सरकार को तुरंत तीनों कृषि कानून वापस लेने चाहिए.

By

Published : Dec 27, 2020, 8:18 PM IST

kisan swabhiman march
किसान स्वाभिमान मार्च

भोपाल।सिंघु बॉर्डर पर पिछले एक महीने से कृषि कानून के विरोध में किसान आंदोलन कर रहे हैं. उन्हीं किसानों के समर्थन में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को किसान स्वाभिमान मार्च निकाला. ये मार्च दो किलोमीटर का था. जो कि कांग्रेस कार्यालाय से शुरू हुआ और बोर्ड ऑफिस चौराहे तक रहा. इस मार्च में प्रदेशभर के अलग-अलग जिलों से युवा कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए. इस मार्च में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास भी शामिल हुए.

वापस लिया जाना चाहिए कृषि कानून

कृषि कानून वापस लेने की मांग

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, किसान पिछले एक महीने से ज्यादा समय से दिल्ली बॉर्डर पर कृषि कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं. लेकिन मोदी सरकार सुनने को तैयार नहीं है. कृषि कानून को वापस लिया जाना चाहिए. मोदी सरकार किसान विरोधी है.

पढ़ें-कृषि कानून के विरोध में युवा कांग्रेस का 'किसान स्वाभिमान मार्च'

उद्योपतियों के साथ है मोदी सरकार

इसके अलावा बीवी श्रीनिवास ने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है. उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए कृषि कानून लाया गया है. इसे बीजेपी सरकार को वापस लेना होगा.

पढ़ें-कोरोना के चलते स्थगित हुआ विधानसभा का शीतकालीन सत्र

युवा कांग्रेस लड़ता रहेगा लड़ाई

युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं लिया जाता है, तब तक युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता ऐसे ही प्रदर्शन करते रहेंगे. इस बार युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता चुप बैठने वाले नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details