मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 4, 2020, 1:27 PM IST

ETV Bharat / state

निसर्ग के कारण हो रही बारिश प्राकृतिक आपदा है, इसके लिए सरकार उचित व्यवस्था करेगी : नरोत्तम मिश्रा

प्रदेश कई जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है. जिससे गेहूं खरीदी केंद्रों में बाहर रखा गेहूं बारिश में भीग रहा है. जिसे लेकर प्रदेश के गृह और स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इसके लिए उचित व्यवस्था की जाएगी, ये किसानों की चिंता का विषय नहीं है, सरकार किसानों के एक-एक गेहूं को खरीदेगी.

Minister Narottam Mishra said that rains due to nisarg storm are natural calamities in bhopal
मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा किसानों के एक-एक गेहूं खरीदेगी सरकार

भोपाल।मध्यप्रदेश में भी निसर्ग तूफान का असर देखा जा रहा है, जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में बारी लगातार जारी है. बारिश के कारण कई जिलों के गेहूं खरीदी केंद्रों पर खुले में रखा गेहूं बारिश में भीग रहा है, लेकिन स्थानीय प्रशासन और जिला प्रशासन को इसका सुध नहीं है. बारिश में गीले हो रहे गेहूं को लेकर प्रदेश के गृह और स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि इसके लिए उचित व्यवस्था की जाएगी, ये किसानों की चिंता का विषय नहीं है, सरकार किसानों के एक-एक गेहूं को खरीदेगी.

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा किसानों के एक-एक गेहूं खरीदेगी सरकार

मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि, प्रदेश सरकार एक करोड़ मैट्रिक टन से ज्यादा गेहूं खरीद चुकी है. जिसमें से लगभग 96% गेहूं गोदामों में पहुंच चुका हैं. उन्होंने कहा कि जिन जिलों में गेहूं की खरीदी बंद हो गई है उनके लिए उन्होंने कहा कि बाहर रखा गेहूं किसानों की समस्या नहीं है, उसे हम खरीद चुके हैं और किसानों के खाते में पैसा जा चुका है.

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि निसर्ग तूफान के कारण आई बारिश प्राकृतिक आपदा है, इसके लिए उचित व्यवस्था की जाएगी, किसानों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बारिश से गेहूं प्रभावित होता है तब भी समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदा जाएगा. खासतौर से जिन जिलों में देरी से गेहूं खरीदी शुरू हुई थी, उनमें इंदौर, भोपाल, उज्जैन शामिल है. यहां पर कोरोना संक्रमण के चलते गेहूं खरीदी देर से शुरू हुई थी.

निसर्ग तूफान के कारण मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है, जहां पर गेहूं खरीदी केंद्र में खुले में रखा गेंहू बारिश में गीला हो रहा है. इसको लेकर सरकार का कहना है कि वे पर्याप्त व्यवस्था करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details