मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

संविधान की प्रस्तावना पढ़ने के फैसले पर नरोत्तम मिश्रा का तंज, 'कांग्रेस ना पढ़ाए संविधान का पाठ'

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार ने सरकारी स्कूलों में संविधान की प्रस्तावना पढ़ना अनिवार्य कर दिया गया है. इसे लेकर पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सरकार पर तंज कसा है. नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि संविधान का उल्लंघन करने वाले संविधान का पाठ ना पढ़ाएं.

By

Published : Jan 23, 2020, 2:46 PM IST

Stance of narottam mishra
कमलनाथ सरकार पर नरोत्तम मिश्रा का तंज

भोपाल।महाराष्ट्र के बाद अब मध्यप्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में संविधान की प्रस्तावना पढ़ना अनिवार्य कर दिया गया है. इसके लिए कमलनाथ सरकार ने एक सर्कुलर जारी किया है. सर्कुलर में कहा गया है कि प्रदेश के सभी शासकीय स्कूलों में शनिवार के दिन संविधान की प्रस्तावना पढ़ना जरूरी होगा. सरकार के इस फैसले को लेकर पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सवाल उठाते हुए कहा है कि संविधान का उल्लंघन हमेशा कांग्रेस सरकार ने किया है.

कमलनाथ सरकार पर नरोत्तम मिश्रा का तंज

नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को संविधान के बारे में बोलना नहीं चाहिए. नरोत्तम का कहना है कि शीशों के महल में रहने वाले दूसरों पर पत्थर फेंक रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि संविधान में सर्वाधिक संशोधन भी कांग्रेस के समय में हुआ है.

बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग ने इस फैसले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारियों का आदेश जारी किया है. आदेश के अनुसार सप्ताह में हर शनिवार को संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया जाएगा. इसका मकसद है नई पीढ़ी में संविधान के बारे में जानकारी पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details