मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 23, 2021, 5:30 PM IST

Updated : Feb 23, 2021, 7:31 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना ने बढ़ाई MP की चिंता! RT-PCR टेस्ट-मास्क जरूरी, भीड़ पर पाबंदी

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कराने की बात कही है. वहीं महाराष्ट्र से प्रदेश एमपी आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट भी अनिवार्य होगा.

Corona virus
कोरोना वायरस

भोपाल। कोरोना के बढ़ते मामले और नए स्ट्रेन को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार सख्त हो गई है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार पूरी तरह से सख्त है, गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा. वहीं महाराष्ट्र से सटे जिलों में सभी जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं की कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाए.

गृह मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर पूर्व में कोरोना प्रभावित शहर रहे हैं. ऐसे में इन शहरों में मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. कोरोना को लेकर सभी जिलों में बैठक भी रखी गई है. गृह मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र से सटे जिलों से प्रदेश में आने वाले लोगों को आरटीपीसीआर( RTPCR) कराना अनिवार्य होगा.

कोरोना पर गृह मंत्री का बयान

कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक

मध्यप्रदेश में इंदौर, भोपाल में बढ़ते कोरोना मामलो को देखते हुए सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की. जिसमे कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक में प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ मंत्री प्रभुराम चौधरी भी मौजूद रहे. इस बैठक में कोरोना के प्रति लगातार सतर्कता बरतने को लेकर चर्चा की गई. साथ ही मास्क लगाने को लेकर सख्त निर्देश जारी किए गए.

कोरोना ने बढ़ाई चिंता

प्रदेश में शुरू होगा जागरूकता अभियान

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कहा कि जिस तरह महाराष्ट्र और अन्य राज्यो में कोरोना के मामले बढ़े है उसी तरह मध्यप्रदेश में इंदौर ओर भोपाल में पिछले हफ्ते से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए है. ऐसे में कोरोना के दिशा निर्देशों का पालन पहले भी कराया जा रहा है. वहीं कोरोना की समीक्षा बैठक में मास्क ओर सामाजिक दूरी को लेकर जागरूकता फैलाने पर बात की गई है.

MP में बढ़ रहे कोरोना के मामले, आज होगी सभी जिलों में 'क्राइसिस मैनेजमेंट' की बैठक

महाराष्ट्र के सटे जिलों से आने वाले लोगों का होगा आरटीपीसीआर

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलो को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि जो महाराष्ट्र से सटे जिले है उन सभी मे बॉर्डर चेकिंग की व्यवस्था की जाएगी. साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य होगी, जो भी महाराष्ट्र से प्रदेश में प्रवेश करेंगे उनकी चेकिंग की जाएगी.

शिवरात्रि के पर्व को देखते हुए बनाया प्रोटोकॉल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा महाशिवरात्रि पर्व हमारे यंहा का बड़ा पर्व है. मध्यप्रदेश में महाशिवरात्रि के लिए बड़े मेले आयोजित किये जाते है. जिसे देखने बाहरी राज्यों से भी लोग आते हैं. ऐसे में जिन राज्यो में कोरोना के एक्टिव केस अधिक है. खासतौर पर महाराष्ट्र यंहा से आने वाले यात्रियों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा. इन सभी इन सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर आज क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक रखी गई है. शाम तक नियम लागू किये जा सकते है.

लॉकडाउन का अभी कोई विचार नहीं

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा लॉकडाउन को लेकर अभी सरकार का कोई विचार नहीं है. हालांकि कोरोना को लेकर हर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की जा रही है. सभी जरूरी निर्देशों का प्लान किया जाएगा. कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. लॉकडाउन की जरूरत अभी नहीं है क्योंकि मध्यप्रदेश में बाकी राज्यो के मुकाबले मामले कम है.

कांग्रेस विधायकों को मेडिकल टेस्ट कराने की कही बात

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर आज कांग्रेस विधायक साइकिल से विधानसभा पहुंचे. जिस पर गृह मंत्री ने कहा कमलनाथजी से निवेदन करूंगा कि आगे जब इस तरह का प्रदर्शन करें तो अपने विधायकों का मेडिकल टेस्ट ज़रूर कराएं, क्योंकि कल के प्रदर्शन में जिस तरह से कांग्रेस के विधायकों का स्वास्थ्य खराब हुआ है, ऐसा भविष्य में न हो इस बात का ध्यान रखें.

कांग्रेस पर नरोत्तम मिश्रा का बयान

कांग्रेस को नहीं देंगे उपाध्यक्ष का पद

गृह मंत्री विधानसभा में उपाध्यक्ष पद को लेकर बीजेपी ने साफ कह दिया है कि वह कांग्रेस को उपाध्यक्ष पद नही देंगे. संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जब 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार आई तो उन्होंने उपाध्यक्ष पद खुद के पास रखा था, हम भी वो पद अपने पास रखेंगे.

ममत बनर्जी पर साधा निशाना

ममता बनर्जी का खानदान कोयले की कालिख में रंगा

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर सीबीआई की कार्रवाई को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ममता ही नहीं उनका पूरा खानदान कोयले की कालिख में रंगा है, अगर सही है तो फिर भागते क्यों है.

Last Updated : Feb 23, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details