मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पुराना भोपाल बना छावनी: मुफ्ती के जनाजे में शामिल होने वालों पर दर्ज होगी FIR- DIG

By

Published : May 27, 2021, 12:29 PM IST

Updated : May 27, 2021, 1:19 PM IST

भोपाल में मुफ्ती अब्दुल रज्जाक के निधन के बाद पुराने भोपाल को छावनी में तब्दील कर दिया है. भोपाल डीआईजी का कहना है कि यदि कोई व्यक्ति जनाजे में शामिल होगा, तो उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

Mufti Abdul Razzaq passed away
जो जनाजे में शामिल होगा उस पर दर्ज होगी FIR- DIG

भोपाल। डीआईजी (DIG) इरशाद वाली ने मुफ्ती अब्दुल रज्जाक के निधन के बाद पुराने भोपाल को छावनी में तब्दील कर दिया है. भोपाल डीआईजी का कहना है कि यदि कोई व्यक्ति जनाजे में शामिल होगा, तो उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी. कोरोना को देखते हुए यह कदम उठाया गया है. राजधानी भोपाल में कोरोना के केस लगभग 450 के आसपास पहले के मुताबिक कम होकर आए हैं. उसे और कम करने की जुगत में प्रशासन लगा हुआ है. बीती रात शहर मुफ्ती के मौत के बाद लोगों की अधिक संख्या में उनके जनाजे में शामिल होने की आशंका है जिसके बाद पुराने भोपाल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

जो जनाजे में शामिल होगा उस पर दर्ज होगी FIR- DIG

जनाजे में शामिल होने वालों पर अब होगी FIR

भोपाल डीआईजी ने बताया कि जो लोग जनाजे में अनावश्यक रुप से शामिल होगा, उसके ऊपर केस दर्ज किया जाएगा. उनका जनाजा दोपहर लगभग 1 बजे के समय पर निकलेगा और 2 बजे की नमाज होगी. जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल होने की संभावना है. इसके चलते पुलिस ने पुराने भोपाल को छावनी में तब्दील कर दिया है. पुराना भोपाल पहले ही संवेदनशील माना जाता है, कोरोना कर्फ्यू लगातार जारी है और पुराने भोपाल में कोरोना के केस के भी मामले ज्यादा सामने आते हैं जिसके चलते यह कदम उठाया गया है.

मंत्री मोहन यादव के 'कड़वे वचन'- किसी को नहीं लगाया जबरदस्ती , उनको जरुरत थी इसलिए काम करने आए हैं

लोग घर से बाहर ना निकले इसलिए लॉक की गई Old City

मुफ्ती अब्दुल रज्जाक का बीती रात इंतकाल होने के बाद शहर में सख्ती कर दी गई और लोग घर से बाहर ना निकले इसलिए ओल्ड सिटी को लॉक कर दिया गया है. भोपाल डीआईजी का भी बयान आया है कि अनावश्यक जो घर से बाहर निकलेगा और जनाजे में शामिल होगा उसके ऊपर FIR दर्ज की जाएगी और भारी संख्या में पुलिस बल, ओल्ड सिटी को छावनी में तब्दील कर दिया है.

कौन थे मुफ्ती अब्दुल रज्जाक

मुफ्ती अब्दुल रज्जाक सबसे उम्र दराज के भोपाल के मुक्ति थे. जिनकी बीती रात्रि इंतकाल हुआ है और यह जमीयत उलेमा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी थे. सबसे पुराने मदरसा और तर्जुमा वाली बड़ी मस्जिद के संस्थापक भी थे और वे इकबाल मैदान स्थित तर्जुमा वाली बड़ी मस्जिद में रहते थे. गुरुवार को दोपहर 2 बजे उन्हें भोपाल टॉकीज के पास कब्रिस्तान में जनाजे की नमाज के बाद दफनाया जाएगा.

धर से ना निकले बाहर- कलेक्टर

भोपाल कलेक्टर ने कहा है कि प्रतिदिन लगभग 600 की संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. इसीलिए पूरे शहर को बैरीगेटिंग के साथ तब्दील कर दिया है और हम कोरोना के मामले कम करने की कोशिश कर रहे हैं. इसीलिए लोगों से अपील कर रहा हूं कि अनावश्यक घर से बाहर ना निकले.

Last Updated : May 27, 2021, 1:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details