मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Weather Update प्रदेश में चलने लगी शीत लहर, जाने कैसा रहेगा मौसम

उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में भी सर्दी का प्रकोप बढ़ने लगा है. उत्तर भारत की शीतलहर का असर मध्यप्रदेश तक पड़ रहा है. यहां मध्यप्रदेश में कई इलाकों में कोहरा भी छाने लगा है. सूर्य देव भी खुलकर दर्शन नहीं दे रहे हैं. जिसके चलते दिन में भी हल्की सी धुंध छायी रहती है. मौसम विभाग की माने तो अगले सप्ताह से मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं. (weather today) (MP cold wave)

By

Published : Dec 8, 2022, 8:25 AM IST

mp cold wave
मध्यप्रदेश में चलने लगी शीत लहर

भोपाल। मध्य प्रदेश के मौसम विभाग के अनुसार कई इलाके में कोहरा छाने लगा है. दिन का तापमान और रात का तापमान सामान्य से ज्यादा चल रहा हैं. सूरज की रोशनी कम हो रही है. जिससे दिन में भी शाम जैसा माहौल देखने को मिल रहे हैं. हालांकि बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर एरिया निर्मित हुआ है. जिससे मध्यप्रदेश में नमी आ रही है. ऊंचाई पर बने बादल की वजह से गर्मी ज्यादा नहीं बनेगी लेकिन रात के तापमान में वृद्धि देखी जाएगी. (Temperature of madhya pradesh) (MP weather update)

कई जिलों में तापामन 10 डिग्री के नीचे रहेः मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश के दिन के तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है. पिछले 2 दिनों में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस गिर गया है. वहीं रात के तापमान में भी गिरावट जारी है. आसमान में बादल देखने को मिल रहे हैं. लोगों को ठंड बढ़ने का अहसास होने लगा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में अगले 2 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा. इसके बाद कड़ाके की ठंड का अनुभव होगा. प्रदेश में कई कई जिलों में तापमान 10 डिग्री के नीचे रिकॉर्ड किया गया है. (weather today) (MP cold wave)

MP Weather Update: बढ़ रहा है ठंड का प्रकोप, अगले हफ्ते से शीतलहर

अगले सप्ताह से पड़ेगी कड़ाके की सर्दीःप्रदेश के सभी जिले में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में दिसंबर के दूसरे सप्ताह से कड़ाके की सर्दी देखने को मिलेगी. दिन के तापमान में गिरावट जारी है, हालांकि दोपहर के वक्त जिले में धूप खिली हुई है. इसके बावजूद कपकपी लग रही है. हिमालय की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के कारण 2 दिन तापमान में और अधिक तेजी से गिरावट देखी जाएगी. उत्तर भारत के कई हिस्सों में धीरे-धीरे ठंड (Cold) का असर बढ़ने लगा है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी (Snowfall) के कारण मैदानी इलाकों में पारा लगातार गिर रहा है. वहीं तापमान में गिरावट के चलते कई राज्यों में शीतलहर भी चल रही है. उत्तर भारत में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी के चलते मध्य प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में कंपकपाहट बढ़ गई है. (Temperature of madhya pradesh) (MP weather update)

ABOUT THE AUTHOR

...view details