मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के कई जिलों में आज बारिश के आसार, फरवरी से होगा ठंड का U-Turn

By

Published : Jan 30, 2023, 7:57 AM IST

MP Weather Update: मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार नए वेदर सिस्टम के प्रभाव से प्रदेश के कई जिलों में आज गरज चमक के साथ बारिश के आसार हैं. आइए जानते हैं कैसा है आज का मौसम और कैसे रहेंगे आने वाले दिनों में मौसम के मिजाज.

MP Weather Today
कब मिलेगी शीतलहर से राहत

भोपाल।मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार (IMD Weather Report of MP) अभी फिलहाल में उत्तर भारत के पहाड़ों पर एक चक्रवाती तूफान फिर से सक्रिय हो रहा है, जिसके कारण पंजाब,राजस्थान एवं मध्य प्रदेश में फिर से एक बार मौसम में परिवर्तन आएगा. इसके प्रभाव के चलते प्रदेश के अधिकांश जिलों में हल्का और मध्यम कोहरा छाया रहेगा. इसके अलावा प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की भी संभावना है. प्रदेश में अभी एक से दो दिन तक मौसम यूं ही बना रहेगा, उसके बाद फिर से ठंड का यू-टर्न होगा.

एमपी में ठंड जारी

फरवरी में मौसम का यू-टर्न:मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, आज सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश और कोहरे को लेकर चेतावनी जारी की है. 30 जनवरी यानी आज से भोपाल ग्वालियर चंबल संभाग के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं, हल्का व मध्यम कोहरा भी छा सकता है. वहीं दूसरी ओर नए वेदर सिस्टम के एक्टिव होते ही मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव होना शुरू हो जाएगा. सम्भवतः 48 घंटे बाद प्रदेश में कई जिलों में बारिश और बर्फीली हवाओं का असर देखने को मिलेगा. फिलहाल 31 जनवरी तक मौसम के यूं ही बने रहने के आसार हैं. फरवरी के शुरुआती सप्ताह में मौसम में बदलाव आएगा और ठंड का फिर प्रभाव देखने को मिलेगा.

MP Weather Today: अगले 2 दिन तक रहेगा बारिश का असर, जानिए कब से गिरेगा तापमान

यहां दिखेगा कोहरे और बारिश का असर: 30 जनवरी को प्रदेश के रतलाम, मंदसौर, नीमच, श्योपुर और झाबुआ में भी बारिश के आसार हैं. वही जबलपुर सहित आस-पास के क्षेत्रों में बूंदाबांदी हो सकती है, जिसके कारण से ठंड और कोहरे का भी प्रभाव देखने को मिलेगा. उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर इंदौर में दिखाई देगा और आज और कल बादल छाए रहेंगे. ग्वालियर चंबल उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं-कहीं एवं राजगढ़ जिले में बारिश होने के आसार हैं. वही दूसरी ओर सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में भी मध्यम कोहरा देखने को मिल सकता है. एक फरवरी से मौसम में फिर बदलाव आएगा और पश्चिमी विक्षोभ के गुजर जाने से हवाओं का रूख बदलेगा और फिर ठंड अपना असर दिखाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details