मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Weather Report: आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना, 60 KM की रफ्तार से चलेंगी हवाएं!

By

Published : May 22, 2023, 1:52 PM IST

मई के महीने में अभी रूक रुक बारिश का दौर जारी रहेगामध्यप्रदेश मौसम विभाग ने आज कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिर सकती है. आगामी 24 घंटे में प्रदेश में कई जिलों में शाम होने तक 40 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. आज भी कई जिलो में है बारिश की संभावना

Chance of rain in many districts of mp today
मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मौसम से बदलाव का दौर जारी है. रविवार को राजधानी सहित प्रदेश के कई जिलों में मौसम में बदलाव देखा गया. रविवार को खजुराहो में तापमान 45 डिग्री दर्ज किया गया. सतना, उमरिया और सागर में भी तापमान 40 से 45 डिग्री तक पहुंच गया. देर शाम तक मौसम में बदलाव आया और कई जिलो में 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलीं. जिससे तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई. राजधानी में ही तापमान में 11 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई.

आकाशीय बिजली गिरने की आशंका: मध्यप्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में तेज गर्मी के साथ शाम को हल्की बारिश हो सकती है. विभाग के अनुसार आज भी भोपाल, नर्मदापुरम, बैतूल, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, खंडवा और बुरहानपुर में हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है. गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिर सकती है. वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर के अन्य हिस्से में गर्मी बनी रहेगी. इन क्षेत्रों में तेज गर्म हवा का अलर्ट जारी किया गया.

चलेंगी तेज हवाएं:मध्यप्रदेश मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटे में प्रदेश में कई जिलों में शाम होने तक 40 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं नमी के चलते एक अन्य सिस्टम भी सक्रिय हो रहा है, जिसके चलते मई के आखिर तक मौसम ऐसे ही बने रहने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. प्रदेश में नौतपा की शुरुआत के साथ ही बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है. सागर और रीवा संभाग में बारिश की संभावना जताई गई है. टीकमगढ़, निवाड़ी और छतरपुर में हल्की बारिश हो सकती है.

  1. MP Weather Report: आज कई जिलों में बारिश की संभावना, 'नौतपा' में नहीं तपेगा मध्य प्रदेश
  2. ठंडी-ठंडी गर्मी: मौसम के मिजाज से जनजीवन खुशहाल, हल्की-फुल्की बारिश से गिरा तापमान
  3. MP Weather Update: मध्यप्रदेश में बेअसर होगा 'नौतपा', नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बदलाव
  4. भोपाल में बारिश के साथ कुछ जगहों पर गिरे ओले, तापमान में 7 से 8 डिग्री की गिरावट दर्ज
विधायक रवि जोशी ने किया निरीक्षण

खरगोन में बारिश से कई मकान ध्वस्त: मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में नवटपा में रविवार रात को हुई तेज बारिश के चलते कई मकान ध्वस्त हो गए. हालातों का जायजा लेने के लिए विधायक रवि जोशी गांव पहुंचे और प्रभावितों से मिले. मीडिया से चर्चा करते हुए विधायक रवि जोशी ने सर्वे करवाकर प्रभावितों को उचित मुआवजा देने की शासन से मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details