मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्यप्रदेश में 48 घंटे तक नहीं होगा मौसम में कोई बदलाव,प्रदेश के कई जिलों में हो सकती है बारिश

By

Published : Mar 8, 2023, 11:15 AM IST

प्रदेश में मौसम में तेज हवा ओलावृष्टि और बारिश ने एक ओर बढ़ते तापमान से आमजन को राहत दिलाई है तो वहीं दूसरी तरफ ओलावृष्टि और बारिश से बर्बाद हुई फसलों ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है. हालांकि, सरकार किसानों के हुए नुकसान का सर्वे करा रही है.

MP Weather news
एमपी मौसम समाचार

भोपाल।मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार अभी प्रवेश में मौसम में बदलाव की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. मौसम के ऐसे ही बने रहने का अनुमान जताया जा रहा है. आज भी प्रदेश में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, सागर, सतना, रीवा, शहडोल और जबलपुर में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. आगामी दो दिनों के बाद फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

मौसम में बदलाव संभावना कम:मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश का मौसम में कोई बदलाव आने की संभावना नही दिखाई दे रही है. वेदर सिस्टम अब धीरे धीरे पूर्वी मध्यप्रदेश की ओर बढ़ रहा है. जिसके चलते आज प्रदेश में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, सागर, सतना, रीवा, शहडोल संभाग में बारिश की संभावना है. दूसरी ओर ग्वालियर चंबल संभाग में मध्यम गति के साथ कही कही बारिश के साथ साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है. प्रदेश के शिवपुरी श्योपुर मुरैना में भी आज तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी आशंका है.

मौसम से मिलती-जुलती ये खबरें जरूर पढ़ें...

हवा की बढ़ेगी रफ्तार: प्रदेश में अभी 10 मार्च तक मौसम में बदलाव आने की संभावना नहीं है. आज भी प्रदेश में हवा की रफ्तार भी सामान्य से ज्यादा रह सकती है. कई जिलों में हवा की रफ्तार 20 किलोमीटर प्रतिघंटा की रह सकती है. जिसके कारण मौसम में ठंडक का असर रहेगा. साथ ही रायसेन सीहोर राजगढ़ बैतूल हरदा बुरहानपुर खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, गुना, अशोकनगर, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, छिंदवाड़ा, दमोह के साथ छतरपुर में कहीं कही घने बदलो के साथ हल्की बारिश हो सकती है. बताया जा रहा है कि, इस वेदर सिस्टम के गुजरने के बाद ही प्रदेश में मौसम में बदलाव की संभावना है. प्रदेश में 12 मार्च के बाद मौसम में बदलाव आएगा. प्रदेश में फिर से एक बार गर्मी का एहसास होने लगेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details