मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Weather News: मध्य प्रदेश में अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने कई जिलों में जारी किया अलर्ट

By

Published : Aug 18, 2023, 6:56 PM IST

Heavy Rain In MP: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए कई जिलों में भारी व अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Rain Alert In MP
मध्य प्रदेश में भारी बारिश

मध्य प्रदेश में 48 घंटें में भारी बारिश

भोपाल।मध्य प्रदेश के मौसम में तेजी से बदलाव का दौर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के उत्तरी भाग में एक कम दबाव का क्षेत्र बना था, जिसके चलते प्रदेश में एक बार फिर से मॉनसून की गतिविधियों में तेजी आई है और प्रदेश में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई, जिसमें सबसे ज्यादा बारिश सिवनी जिले में जहां 16 से 17 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. इसके साथ ही शुक्रवार को रीवा समेत 8 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, बाद में एक अन्य वेदर सिस्टम के सक्रिय होते ही पूर्वी हिस्से में हल्की से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

एमपी में बारिश

इन संभागों में होगी भारी बारिशःमध्य प्रदेश मौसम विभाग का कहना है कि अभी प्रदेश में कई जिलों में मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है. प्रदेश के जबलपुर, रीवा, सागर एवं शहडोल संभाग के जिलों में कई स्थानों भारी बारिश की संभावना है. वहीं, भोपाल, उज्जैन और ग्वालियर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही सिंगरौली, सीधी, रीवा, अनूपपुर, उमरिया, शहडोल, डिंडोरी, बालाघाट और पन्ना में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके बाद अगले दो दिनों में इंदौर और उज्जैन संभाग में भी बारिश की गतिवधियां बढ़ने की संभावना है और ग्वालियर चम्बल संभाग में भी इसका प्रभाव देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें :-

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारीः मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले 48 घंटे में रीवा, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, पन्ना, दमोह, सागर और छतरपुर में भारी व अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, देवास, शाजापुर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, सिंगरौली, सीधी, नरसिंहपुर, बालाघाट, टीकमगढ़ और निवाड़ी में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना और श्योपुरकलां में मौसम में बहुत ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा. कुछ जगहों पर बादल छाने और बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details