मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल में सैनिक स्कूल खोलने की मांग, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिली सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर

गुरुवार को बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. वहीं राजधानी में सैनिक स्कूल खोलने की मांग भी की.

By

Published : Feb 11, 2021, 11:57 PM IST

BJP MP meets Defense Minister
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करती बीजेपी सांसद

भोपाल। भोपाल-सीहोर क्षेत्र की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राजधानी में सैनिक स्कूल खोलने की मांग की है. सांसद ने गुरुवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर भोपाल में सैनिक स्कूल खोले जाने की मांग किया है. सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने केंद्रीय रक्षा मंत्री के समक्ष मांग रखते हुए सैनिक स्कूल की जरूरत से अवगत करवाया. उन्होंने कहा कि भोपाल राजधानी होने के साथ ही जनसंख्या की दृष्टि से भी बड़ा क्षेत्र है. राजधानी में केंद्रीय रिजर्व बल और मिलिट्री जोन होने के कारण यहां सैनिक स्कूल शुरू करने के लिए अनुकूल परिस्थितियां हैं.

रक्षा मंत्री ने दी अपनी सैद्धान्तिक सहमति

मुलाकात के दौरान सांसद ने बच्चों के सर्वांगीण विकास के साथ उनमें देश भक्ति और राष्ट्रप्रेम से ओतप्रोत व्यक्तित्व के विकास के लिए सैनिक स्कूल को राजधानी की जरूरत बताया. बीजेपी सांसद साध्वी की मांग पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी ने अपनी सैद्धान्तिक सहमति दी है. इसके साथ ही जल्द ही भोपाल मे सैन्य स्कूल खोला जा सकता है. जिसमें सैनिकों के बच्चों पढ़ सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details