मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रदर्शन कर रही छात्राओं के समर्थन में प्रज्ञा ठाकुर, NSUI ने किया विरोध

By

Published : Dec 25, 2019, 3:32 PM IST

MCU एक बार फिर सुर्खियों में है क्योंकि दो छात्राएं प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गई हैं, जिनका समर्थन करने पहुंची साध्वी प्रज्ञा का एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने विरोध किया.

NSUI slogans of  Sadhvi go back
NSUI ने 'साध्वी गो बैक' के लगाए नारे

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ धरने पर बैठी दो छात्राओं को भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा का समर्थन मिल गया है. गेट पर प्रदर्शन कर रही छात्राओं से मिलने पहुंची साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि वह छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगी. हालांकि, एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने 'साध्वी गो बैक' के नारे लगाए और प्रज्ञा ठाकुर पर जुबानी हमला किया.

NSUI ने 'साध्वी गो बैक' के लगाए नारे

प्रज्ञा ठाकुर की चेतावनी
एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि वह प्रदर्शन कर रही छात्राओं के साथ हैं, लेकिन साध्वी प्रज्ञा इस मामले में दखलंदाजी नहीं कर सकतीं, जबकि प्रज्ञा ठाकुर ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन को चुनौती देते हुए कहा कि जल्द ही पीड़ित छात्राओं का एडमिशन वापस नहीं लिया जाता तो वह इस मुद्दे को संसद तक ले जाएंगी.

कमलनाथ सरकार पर साध्वी का हमला
भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि जब से राज्य में कमलनाथ की सरकार बनी है, तब से छात्रों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है और छात्र राजनीति के शिकार हो रहे हैं.

ये है हंगामे की वजह
दो छात्राओं ने प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया और परीक्षा में भी नहीं बैठने दिया जा रहा है. दोनों छात्राओं को कम अटेंडेंस के चलते परीक्षा देने से रोक दिया गया है. छात्राओं का कहना है कि उनकी तबीयत खराब थी. इस वजह से वो कॉलेज नहीं आ पाईं. वे मेडिकल सर्टिफिकेट भी जमा करने गई थीं, लेकिन प्रबंधन ने जमा करने से मना कर दिया है. छात्राओं का आरोप है कि सिर्फ उन्हें छोड़कर बाकी स्टूडेंट्स जिनकी शॉर्ट अटेंडेंस थी, उन्हें फिर से रीएडमिशन दे दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details